ताज़ा खबरें



होम >

मोदी डिग्री विवाद: सवाल उठाने वाले अफसर से छीनी गई कुर्सी

 भाग्य श्री सिंह  2017-01-12 15:34:48

साझा करें




नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी की DU की स्नातक की डिग्री को लेकर पिछले साल एक आरटीआई दाखिल की गई थी। उस समय दिल्ली यूनिवर्सिटी ने कोई भी जानकारी देने से इनकार कर दिया था। DU ने कहा था कि- ये जानकारी पूरी तरह से निजी है और एक छात्र से जुड़ी है इसलिए हम कोई जानकारी नहीं दे सकते हैं।

PM नरेंद्र मोदी की डिग्री के जांच के आदेश जिस अधिकारी ने दिए थे उसे मानव संसाधन विकास मंत्रालय के कार्यभार से हटा दिया गया है। बता दें कि, अधिकारी ने दिल्ली यूनिवर्सिटी को जानकारी देने का निर्देश दिया था।

21 दिसंबर को HRD के सूचना आयुक्त एमएस आचार्युलु ने दिल्ली यूनिवर्सिटी को आदेश दिया था कि- साल 1978 में DU से स्नातक PM मोदी की डिग्री की जानकारी दे। साल 1978 में प्रधानमंत्री मोदी ने डिग्री हासिल की थी।

एमएस आचार्युलु के खिलाफ एक आदेश जारी करके कहा गया है कि- HRD मंत्रालय से जुड़ी सभी आरटीआई का काम अब दूसरी सूचना आयुक्त मंगला पराशर देखेंगी।




ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें। हर पल अपडेट रहने के लिए ANDROID पर India Voice APP डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें। 

साझा करें



वीडियो

बड़ी खबरें



Live Streaming

IndiaVoice © Copyright 2016, All Rights Reserved Design and develop by DataLogic Tricks