Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. नई जिम्मेदारीः सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल बनें NCP के नए कार्यकारी अध्यक्ष, भतीजे को मिला झटका

नई जिम्मेदारीः सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल बनें NCP के नए कार्यकारी अध्यक्ष, भतीजे को मिला झटका

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP)  ने संगठन को मजबूत करने के उद्देश्य से बदलाव करते हुए तेजतर्रार लोगों को पार्टी की नई जिम्मेदारियां सौंपी है। पार्टी प्रमुख शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को नया कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है।

By Rajni 

Updated Date

मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP)  ने संगठन को मजबूत करने के उद्देश्य से बदलाव करते हुए तेजतर्रार लोगों को पार्टी की नई जिम्मेदारियां सौंपी है। शनिवार को हुए बड़े बदलाव के तहत पार्टी प्रमुख शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को नया कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है।

पढ़ें :- अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप पर हमले की PM मोदी और राहुल गांधी ने की निंदा, कहा- राजनीति और लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं

इसके तहत सुप्रिया को महाराष्ट्र, पंजाब और हरियाणा राज्य का प्रभारी भी बनाया गया है। जबकि भतीजे अजीत पवार को कोई जिम्मेदारी नहीं दी गई है। शरद पवार ने यह घोषणा पार्टी के 25वें स्थापना दिवस पर की। इसके अलावा प्रफुल्ल पटेल को मध्य प्रदेश, राजस्थान और गोवा की जिम्मेदारी दी गई है। जबकि सुनील तटकरे को राष्ट्रीय महासचिव के अलावा ओडिशा और पश्चिम बंगाल का प्रभारी नियुक्त किया गया है। वह किसान मोर्चा और अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के भी प्रभारी होंगे।

नंदा शास्त्री को मिली दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी

इसके अलावा पार्टी नेता मोहम्मद फैजल को तमिलनाडु, तेलंगाना, केरल की जिम्मेदारी सौंपी गई है। नंदा शास्त्री को दिल्ली का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। NCP नेता छगन भुजबल ने कहा कि सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है ताकि चुनाव का काम और राज्यसभा और लोकसभा का काम बांटा जा सके। चुनाव नजदीक होने के कारण उनके कंधों पर ज्यादा जिम्मेदारी सौंपी गई है। यह 2024 के लोकसभा चुनाव के काम को संभालने के लिए है।

पढ़ें :- राहुल गांधी वायनाड से देंगे इस्तीफा, प्रियंका लड़ सकती हैं चुनाव
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com