1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव: दूसरे दलों से आये कार्यकर्ताओं पर ज्यादा भरोसा दिखा रही है भाजपा

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव: दूसरे दलों से आये कार्यकर्ताओं पर ज्यादा भरोसा दिखा रही है भाजपा

कुछ ही दिनों में पश्चिम बंगाल में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। इसमें कुछ ही दिन शेष रह गये हैं। बंगाल में होने वाले चुनाव के लिए भाजपा ने अबतक 282 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। घोषित 282 उम्मीदवारों में से 46 उम्मीदवार ऐसे हैं, जो 2019 के लोकसभा चुनावों के बाद दो साल से भी कम समय में भाजपा में शामिल हुए हैं। उनमें से 34 उम्मीदवार तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के हैं।

By Team India Voice 
Updated Date

नई दिल्ली। कुछ ही दिनों में पश्चिम बंगाल में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। इसमें कुछ ही दिन शेष रह गये हैं। बंगाल में होने वाले चुनाव के लिए भाजपा ने अबतक 282 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। घोषित 282 उम्मीदवारों में से 46 उम्मीदवार ऐसे हैं, जो 2019 के लोकसभा चुनावों के बाद दो साल से भी कम समय में भाजपा में शामिल हुए हैं। उनमें से 34 उम्मीदवार तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के हैं।

सीपीएम के छह, कांग्रेस के चार और फॉरवर्ड ब्लॉक और गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) के एक-एक उम्मीदवार शामिल हैं। वहीं, पिछले दो साल में भाजपा में शामिल हो चुके 46 उम्मीदवारों में से 36 ऐसे चेहरे हैं, जिन्होंने पिछले छह महीनों में भाजपा का दामन थामा है। बंगाल में विधानसभा की सीटों की कुल संख्या 294 है।

भाजपा ने जब पहले दो चरणों में उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, जिसमें पुरुलिया, बांकुरा, पूर्व और पश्चिम मिदनापुर जैसे जिले शामिल थे। बाद में 14 मार्च को, भाजपा ने अपनी दूसरी सूची जारी की, जिसके बाद पार्टी कार्यकर्ता और नेता निराश हुए। इस संबंध में बंगाल भाजपा प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने कहा, बंगाल में केवल 294 सीटें हैं। हम सभी को टिकट नहीं दे सकते। कुछ को मिलेंग और कुछ को नहीं मिलेंगे।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X