Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. बड़ी खबर
  3. बिहार में बक्सर पावर प्लांट के बाहर किसानों-पुलिस के बीच झड़प, गुस्साई भीड़ ने की आगजनी

बिहार में बक्सर पावर प्लांट के बाहर किसानों-पुलिस के बीच झड़प, गुस्साई भीड़ ने की आगजनी

बक्सर के एसपी मनीष कुमार का कहना है कि स्थानीय लोगों ने पावर प्लांट में भी तोड़फोड़ की है. पुलिस स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास कर रही है.

By Ruchi Kumari 

Updated Date

बिहार के बक्सर जिले में थर्मल पावर प्लांट के लिए जमीन अधिग्रहण के मुआवजे पर किसानों का प्रदर्शन उग्र हो गया. ग्रामीण बुधवार सुबह लाठी-डंडे लेकर पुलिस और पावर प्लांट पर टूट पड़े. पुलिस की गाड़ियों में तोड़फोड़ कर उनमें आग लगा दी. प्लांट के गेट पर भी आगजनी की गई.पुलिस ने हवाई फायरिंग करके भीड़ को खदेड़ने की कोशिश की. दोनों तरफ से बीच-बीच में पत्थरबाजी भी हुई.जिसमें चार पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. ग्रामीण हटने के लिए तैयार नहीं हैं.किसानों ने इस दौरान पुलिस की गाड़ियों में तोड़फोड़ की और प्लांट के गेट पर आग लगा दी,प्रदर्शन हिंसक होता देख पुलिस ने किसानों को तितर-बितर करने के लिए हवाई फायरिंग भी की, भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

पढ़ें :- बाल विवाह के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, असम में 1800 लोग हुए गिरफ्तार, 4000 से ज्यादा मुकदमे दर्ज

किसानों ने प्लांट के मुख्य गेट पर ताला लगाया

इससे पहले मंगलवार को किसानों ने प्लांट के मुख्य गेट पर प्रदर्शन किया था. यहां भूमि अधिग्रहण के खिलाफ मुआवजे की मांग कर रहे किसान 85 दिन से शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन मंगलवार को किसानों ने प्लांट के गेट पर ताला जड़ दिया और वहीं पर बैठ गए.

स्थानीय लोगों का आरोप है कि पुलिस ने मंगलवार रात एक किसान के घर में प्रवेश किया और उसकी पिटाई की. मामला चौसा पावर प्लांट के लिए अधिग्रहित की जा रही जमीन से जुड़ा बताया जा रहा है. कहा जा रहा है कि अधिग्रहित जमीन के लिए बेहतर मुआवजे की मांग को लेकर किसानों का एक समूह यहां विरोध प्रदर्शन कर रहा है.

बक्सर के एसपी मनीष कुमार का कहना है कि स्थानीय लोगों ने पावर प्लांट में भी तोड़फोड़ की है. पुलिस स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास कर रही है और जल्द ही काबू पा लिया जाएगा.

पढ़ें :- अडानी मामले को लेकर विपक्ष का जोरदार हंगामा, लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com