1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. J&K: कठुआ के एक निजी स्कूल के 11 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए, निजी स्कूल बंद

J&K: कठुआ के एक निजी स्कूल के 11 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए, निजी स्कूल बंद

स्वास्थ्य विभाग की एक टीम ने कठुआ शहर के हटली मोड़ क्षेत्र में एक निजी स्कूल में कोरोना जांच का एक शिविर लगाया, जहां स्कूली बच्चों की कोरोना जांच की गई। इस जांच के दौरान स्कूल के 11 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

कठुआ, 08 अक्टूबर। जम्मू-कश्मीर के कठुआ में एक बार फिर से कोरोना के मामले बढ़ना शुरू हो गए हैं। शुक्रवार को कठुआ के एक निजी स्कूल के 11 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में आतंकियों और सुरक्षाबलों में मुठभेड़ जारी, एक जवान घायल, पढ़ें

पिछले दिनों जिला प्रशासन की ओर से जारी की गई कोरोना गाइडलाइन के मुताबिक 10वीं 11वीं और 12वीं क्लास के छात्रों को स्कूल जाने की अनुमति दी गई थी, जिसके बाद कठुआ के तमाम सभी स्कूलों ने 10वीं से 12वीं क्लास के बच्चों को स्कूल आने के लिए कहा था। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की ओर से विभिन्न स्कूलों में कोरोना जांच के कैंप लगाए जा रहे हैं। इसी बीच स्वास्थ्य विभाग की एक टीम ने कठुआ शहर के हटली मोड़ क्षेत्र में एक निजी स्कूल में कोरोना जांच का एक शिविर लगाया, जहां स्कूली बच्चों की कोरोना जांच की गई। इस जांच के दौरान स्कूल के 11 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए।

स्वास्थ्य विभाग की टीम और स्कूल प्रबंधन ने उन बच्चों के अभिभावकों को इस बात की सूचना दी और संक्रमित बच्चों को उनके घरों में एकांतवास के लिए भेजा। स्वास्थ्य विभाग की टीम की ओर से स्कूल में स्प्रे करवाया गया है। फिलहाल निजी स्कूल को तुरंत बंद कर दिया गया है और इन बच्चों के संपर्क में जो भी लोग आए थे, उन्हें भी कोरोना जांच करवाने के लिए कहा गया है। जिला प्रशासन ने एक बार फिर कठुआवासियों को चेतावनी दी है कि कोरोना का प्रकोप अभी बना हुआ है, इसलिए जिला प्रशासन द्वारा जारी की गई कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन किया जाए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...