1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. जयप्रकाश जयंती पर जेपी आवास पहुंचे CM नितीश, कहा- आज यहां न आता तो पूरे दिन संतोष से नहीं रह पता

जयप्रकाश जयंती पर जेपी आवास पहुंचे CM नितीश, कहा- आज यहां न आता तो पूरे दिन संतोष से नहीं रह पता

मुख्यमंत्री ने उस कमरे के बारे में यादें साझा करते हुए कहा कि जहां जेपी और 15 अन्य साथियों के साथ मिलकर क्रांति की रूपरेखा तय की जाती थी।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

संपूर्ण क्रांति के जनक जय प्रकाश नारायण की 119वीं जयंती पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कदमकुआं स्थित जेपी के आवास पहुंचे और उनकी तस्वीर पर माल्यार्पण कर यादों को ताजा किया। भावुक होते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आज का दिन उनके लिए खास है, अगर वे आज यहां नहीं आते तो पूरे दिन उन्हें संतोष नहीं मिलता।

पढ़ें :- बिहार विधान परिषद की 11 सीटों पर लगभग तय हुए जदयू के उम्मीदवार

मौके पर मुख्यमंत्री ने उस कमरे के बारे में यादें साझा करते हुए कहा कि जहां जेपी और 15 अन्य साथियों के साथ मिलकर क्रांति की रूपरेखा तय की जाती थी। जेपी के शयनकक्ष के बारे में बताया कि उनके शयनकक्ष तक हमलोगों उनसे मिलने जाते थे । आज उनके दिखाए रास्ते पर चलकर ही लोगों की भलाई के लिए काम कर रहे हैं। बापू, जेपी और लोहिया के विचारों से ही हम आगे बढ़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आज उनके रास्ते पर चलकर कई नेता आगे बढ़ गए हैं। मौके पर सीएम ने जेपी के आवास का नए सिरे से सौंदर्यीकरण करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि यहां जो लोग भी काम कर रहे हैं, उनके लिए भी विचार किया जा रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...