1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. आंदोलन के कारण पंजाब-हरियाणा में 130 स्थानों पर ट्रेन सेवा प्रभावित

आंदोलन के कारण पंजाब-हरियाणा में 130 स्थानों पर ट्रेन सेवा प्रभावित

उत्तर रेलवे के मुरादाबाद और लखनऊ डिवीजन में स्थिति सामान्य

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

लखीमपुरी खीरी हिंसा मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी की गिरफ्तारी और बर्खास्तगी की मांग को लेकर आहूत संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) के देशव्यापी रेल रोको आंदोलन के कारण सोमवार को पंजाब और हरियाणा में 130 स्थानों पर ट्रेन सेवा प्रभावित हुई है। आंदोलन के कारण रेल में यात्रा कर रहे लोग परेशान हो रहे हैं।

पढ़ें :- लखीमपुर कांड में पुलिस का एक्शन, 6 आरोपी गिरफ्तार, एक एनकाउंटर में पकड़ा गया, दुष्कर्म के बाद की थी हत्या

उत्तर रेलवे के मुख्य जन सम्पर्क अधिकारी दीपक कुमार ने कहा कि ‘रेल रोको आंदोलन’ के कारण पंजाब और हरियाणा में लगभग 130 स्थान प्रभावित हुए हैं। उन्होंने बताया कि फिरोजपुर और अंबाला मंडल में लगभग 50 ट्रेनें प्रभावित हुईं हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में मुरादाबाद और लखनऊ डिवीजन में स्थिति सामान्य है।

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर आज सुबह से ही किसान रेल की पटरियों पर बैठ गए हैं। इससे ट्रेनों के परिचालन पर असर पड़ा है। इसका सबसे ज्यादा असर पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में देखने को मिल रहा है। फिरोजपुर डिवीजन के प्रवक्ता ने कहा कि प्रदर्शनकारी किसानों ने आज सुबह 5:15 बजे से चार सेक्शन को बाधित कर दिया। इसके कारण पांच यात्री ट्रेनों को चार स्टेशनों पर रोक दिया गया है। इनमें फिरोजपुर कैंट में दो, जलालाबाद, मोगा और लुधियाना में एक-एक ट्रेन को रोका गया है।

उत्तर पश्चिम रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि किसान आंदोलन के कारण उत्तर पश्चिम रेलवे के अंतर्गत भिवानी-रेवाड़ी, सिरसा-रेवाड़ी, लोहारू-हिसार, सूरतगढ़-बठिंडा, सिरसा-बठिंडा हनुमानगढ़-बठिंडा, रोहतक-भिवानी, रेवाड़ी-सादुलपुर, हिसार-बठिंडा, हनुमानगढ़-सादुलपुर तथा श्रीगंगानगर- रेवाड़ी रेलखंडों के बीच रेल यातायात प्रभावित हुआ है।

उल्लेखनीय है कि लखीमपुर खीरी में तीन अक्टूबर को चार किसानों सहित आठ लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में दर्ज एफआईआर में अजय मिश्र के बेटे आशीष मिश्र आरोपित है और वह न्यायिक हिरासत में जेल में बंद है।

पढ़ें :- कृषि कानूनों के खिलाफ हुए आंदोलन के दौरान दर्ज 17 मामले वापस लेने की मंजूरी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...