1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. रियलटी चेक में जनता दर्शन से गैरहाजिर मिले उप्र के 14 डीएम और 16 एसएसपी

रियलटी चेक में जनता दर्शन से गैरहाजिर मिले उप्र के 14 डीएम और 16 एसएसपी

-मुख्यमंत्री के निर्देश पर कारण बताओ नोटिस हुआ जारी

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

लखनऊ, 01 अक्टूबर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर शुक्रवार को जिलों में जनता दर्शन के दौरान किए गए रियलटी चेक में 16 जिलों के डीएम और 14 कप्तान गैरहाजिर मिले हैं। इससे नाराज मुख्यमंत्री ने गैरहाजिर अफसरों के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी करने और संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। साथ ही उन्होंने जिले स्तर पर जनता दर्शन कार्यक्रम की मुख्यमंत्री कार्यालय, मुख्य सचिव कार्यालय, अपर मुख्य सचिव गृह और डीजीपी स्तर से मॉनीटरिंग के निर्देश दिए हैं।

पढ़ें :- योगी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के लाइव प्रसारण की तैयारी, आम लोग भी जुड़ेंगे

सीएम योगी ने जिलों में जनता दर्शन कार्यक्रम में सुनवाई व्यवस्था को और सुदृढ़ बनाने के लिए आज सुबह रियलटी चेक करने के निर्देश दिए थे। योगी के निर्देश पर मुख्यमंत्री कार्यालय और मुख्य सचिव कार्यालय से लैंडलाइन पर सभी जिलाधिकारियों को फोन किया गया था। ऐसे ही जिलों में तैनात पुलिस कप्तानों के रियलटी चेक के लिए अपर मुख्य सचिव गृह के कार्यालय से पुलिस के तीन जोन के कप्तानों को फोन किया गया। तीन जोन में डीजीपी मुकुल गोयल ने खुद फोन किया और तीन जोन में एडीजी एलओ के कार्यालय से फोन किया गया। इन सभी अफसरों को साढ़े नौ बजे के पहले और 10 बजे के बाद दो बार फोन किया गया।

इस रियलटी चेक में 14 डीएम और 16 कप्तान जनता दर्शन के दौरान कार्यालय से गैरहाजिर मिले। इसकी जानकारी होने पर सीएम योगी ने नाराजगी जाहिर की। साथ ही उन्होंने प्रदेश के सभी डीएम और पुलिस कप्तान को रोजाना सुबह 10-12 के बीच अपने ऑफिस में आकर जनसमस्याओं के समाधान के निर्देश दिये हैं। योगी ने कहा कि आने वाले समय में रियलटी चेक कार्यक्रम जारी रहेगा। इस दौरान जनता दर्शन में जो अधिकारी उपस्थित नहीं हुए तो उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार

पढ़ें :- योगी के बयान के विरोध में कांग्रेस, तृणमूल समेत कई विपक्षी दलों ने लोकसभा से किया वॉकआउट
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...