1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. उत्तर प्रदेश में कोरोना के 145 एक्टिव केस

उत्तर प्रदेश में कोरोना के 145 एक्टिव केस

प्रदेश के 40 जिलों में एक भी एक्टिव केस नहीं है। जबकि 16 जिलों में एक-एक एक्टिव केस हैं। पिछले 24 घंटे में हुई एक लाख 80 हजार 338 सैम्पल की टेस्टिंग में 66 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया। प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 145 रह गई है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

लखनऊ, 08 सितम्बर । उत्तर प्रदेश में मौजूदा समय प्रदेश के 40 जिलों में एक भी एक्टिव केस नहीं है। 16 जिलों में एक-एक एक्टिव केस हैं। पिछले 24 घंटे में हुई एक लाख 80 हजार 338 सैम्पल की टेस्टिंग में 66 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया। कुल 11 नए संक्रमित मरीज पाए गए, जबकि 18 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए।

पढ़ें :- Uttar Pradesh : सभी प्रदेशों के संगठनों की समीक्षा कर जल्द होगा संगठन में बड़ा बदलाव, एक ड्राफ्ट कमेटी का होगा गठन- एसडी शर्मा

अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने शुक्रवार को बताया कि वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 145 रह गई है। जबकि 16 लाख 86 हजार 887 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से इलाज के उपरान्त मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं।

प्रदेश में अब तक 11 करोड़ 27 लाख 93 हजार से अधिक कोविड वैक्सीन डोज लगाए जा चुके हैं। आठ करोड़ 96 लाख लोगों ने टीके की पहली डोज प्राप्त कर ली है। यह टीकाकरण के लिए पात्र प्रदेश की कुल आबादी के 60 फीसदी से ज्यादा है।

दो करोड़ 31 लाख से अधिक लोगों ने टीके की दोनों डोज प्राप्त कर ली है। 15 फीसदी से अधिक लोग पूरी तरह टीकाकवर प्राप्त कर चुके हैं।

अलीगढ़, अमेठी, अमरोहा, आजमगढ़, बदायूं, बागपत, बलिया, बलरामपुर, बस्ती, बहराइच, भदोही, देवरिया, एटा, फतेहपुर, गाजीपुर, गोंडा, हमीरपुर, हापुड़, हरदोई, हाथरस, जालौन, कानपुर देहात, कासगंज, कुशीनगर, लखीमपुर-खीरी, ललितपुर, महराजगंज, महोबा, मथुरा, मऊ, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, रायबरेली, रामपुर, संतकबीरनगर, श्रावस्ती, सीतापुर, सुल्तानपुर, उन्नाव और वाराणसी में कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है। यह जिले आज कोविड संक्रमण से मुक्त हैं।

पढ़ें :- Gyanvapi Case : वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर में मिले शिवलिंग को सील करने का सुप्रीम आदेश, 19 मई को सुनवाई

हिन्दुस्थान समाचार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...