1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. सुरक्षाकर्मियों की आंख में मिर्च झोंककर राजस्थान जेल से 16 कैदी फरार

सुरक्षाकर्मियों की आंख में मिर्च झोंककर राजस्थान जेल से 16 कैदी फरार

राजस्थान के जोधपुर में कचहरी परिसर स्थित उप कारागृह से एक साथ 16 कैदी फरार हो गए है। यह घटना बीते सोमवार रात 8 बजे की बताई जा रही है। इस घटना ने पुलिस और जेल प्रशासन के होश उड़ा दिए हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर में कचहरी परिसर स्थित उप कारागृह से एक साथ 16 कैदी फरार हो गए है। यह घटना बीते सोमवार रात 8 बजे की बताई जा रही है। इस घटना ने पुलिस और जेल प्रशासन के होश उड़ा दिए हैं। घटना को जिस तरह से अंजाम दिया गया है वह देखकर अधिकारी स्तब्ध हैं। फिलहाल फरार कैदियों की तलाश की जा रही है।

पढ़ें :- आठ दिसंबर से CM हेमंत सोरेन की खतियानी जोहार यात्रा होगी शुरू, गढ़वा से होगी यात्रा की शुरुआत

मिली जानकारी के अनुसार शाम के बाद कैदियों को बैरक में डालने का काम चल रहा था। इसी दौरान कैदियों ने सिपाहियों से धक्का-मुक्की शुरू कर दी। इसके बाद वहां तैनात सिपाहियों की आंख में मिर्ची और सब्जी का घोल फेंक दिया। अभी कोई समझ ही पाता तब तक 16 कैदी मौके से फरार हो गए।

जानकारों का कहना है कि ऐसा लग रहा है कि इसकी पूरी तैयारी की गई थी। माना जा रहा है कि पहले से ही जेल के बाहर एक स्कार्पियो खड़ी थी जिसमें बैठकर कैदी फरार हुए थे। घटना की जानकारी मिलने के बाद एक-एक कर के बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे।

पूरे इलाके में की गई जबरदस्त नाकाबंदी

पूरे इलाके में जबरदस्त नाकाबंदी कर दी गई है। इसके साथ ही पड़ोसी जिलों में भी अलर्ट भेज दिया गया है। इससे पहले 2010 में चित्तौड़गढ़ की जिला जेल से एक साथ 23 कैदी फरार हुए थे। इस घटना के बाद यह दूसरी बड़ी घटना है। पुलिस कैदियों की तलाश में जुटी हुई है।

पढ़ें :- MP News. इंदौर के सरकारी लॉ कॉलेज में धार्मिक कट्टरता फैलाने के मामले की उच्च स्तरीय जांच, छात्राओं को कैफे और पब में बुलाते थे प्रोफेसर

पुलिस के पास सीसीटीवी फुटेज भी मिला है जिसमें साफ देखा जा सकता है कि कैदी कैसे फरार हो रहे हैं। इसके साथ ही वहां पहले से मौजूद वाहन में कैसे सवार हो रहे हैं? पुलिस अब उन लोगों की तलाश में लगी है जो इस मामले में साजिश का हिस्सा हो सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...