1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. दुर्गा पूजा पंडालों पर हमला करने वालों को मिलेगी सख्त सजाः शेख हसीना

दुर्गा पूजा पंडालों पर हमला करने वालों को मिलेगी सख्त सजाः शेख हसीना

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने चटगांव डिवीजन और अन्य इलाकों में दुर्गा पूजा पंडालों एवं मंदिरों पर हुए हमलों पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि हमलावरों को बख्शा नहीं जाएगा।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

ढाका, 15 अक्टूबर। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने चटगांव डिवीजन और अन्य इलाकों में दुर्गा पूजा पंडालों एवं मंदिरों पर हुए हमलों पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि हमलावरों को बख्शा नहीं जाएगा। उनको सख्त से सख्त सजा मिलेगी।

पढ़ें :- Jharkhand : झारखंड में तेजी से बढ़ रहा है ED की जांच का दायरा, अब भवन निर्माण की तरफ बढ़ते जांच के कदम!

शेख हसीना ने एक कार्यक्रम के दौरान हिंदू समुदाय के लोगों से बातचीत में कहा कि हमले की इन घटनाओं की गहन जांच की जा रही है। किसी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे किस धर्म के हैं। उन्हें दंडित किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक प्रधानमंत्री हसीना ने अपने सरकारी आवास से एक कार्यक्रम को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि यह टेक्नोलॉजी का युग है। दुर्गा पूजा पंडालों और मंदिरों पर हमलों की विभिन्न घटनाओं में शामिल लोगों को निश्चित रूप से टेक्नोलॉजी के जरिए ट्रैक किया जाएगा। इन घटनाओं के दोषियों को कड़ी सजा दी जाएगी।

मंदिर परिसर में मिले 18 बम निष्क्रिय किए गए

बांग्लादेश में दुर्गा पूजा पंडालों और अन्य मंदिरों पर हमलों के बाद गुरुवार शाम को खुलना के मंदिर परिसर से 18 बम बरामद किए गए हैं। इन बमों को समय रहते निष्क्रिय कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये बम गुरुवार की शाम 5.30 बजे मिले, जिसे शाम 7 बजे निष्क्रिय कर दिया गया। रैपिड एक्शन बटालियन के डायरेक्टर लेफ्टिनेंट कर्नल मोस्तक एहमद ने बताया कि सभी बमों को निष्क्रिय कर दिया गया है। यह घटना रुपशा महाशासन में हुई। यहां पर काली मंदिर भी है।

बांग्लादेश सरकार ने दुर्गा पूजा पंडालों की सुरक्षा बढा दी है। सुरक्षा के मद्देनजर अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है। बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश के जवानों को 22 जिलों में तैनात किया गया है। बुधवार रात को कुछ असामाजिक तत्वों ने दुर्गा पूजा पंडाल में मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ की थी। इस दौरान तीन लोगों की मौत हो गई थी और कम से कम 60 लोग घायल हुए थे।

हिन्दुस्थान समाचार

पढ़ें :- PM Modi in Gujarat : प्रधानमंत्री ने गांधीनगर में नैनो-यूरिया संयंत्र का किया उद्घाटन और गांवों के स्वावलंबन को बताया महत्वपूर्ण

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...