1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड सरकार लगाएगी स्वरोजगार के लिए 240 शिविर, रोस्टर तैयार

उत्तराखंड सरकार लगाएगी स्वरोजगार के लिए 240 शिविर, रोस्टर तैयार

स्वरोजगार योजना के लक्ष्यों को समय से करें पूरा, मौके पर ही आवेदकों की समस्याओं का हो समाधान: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

देहरादून, 02 सितम्बर (हि.स.)। उत्तराखंड सरकार अगले 30 दिनों में राज्य में युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने और उनकी कई समस्याओं के समाधान के लिए सभी जनपदों में 240 ‘स्वरोजगार शिविर’ लगा रही है। सरकार के स्वरोजगार से जुड़ी योजनाओं को समय से पूरे करने का काम अभियान के रूप में चलेगा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्वरोजगार से जुड़ी योजनाओं के निर्धारित लक्ष्यों को समय से पूरे करने के निर्देश आधिकारियों को दिए हैं। मुख्यमंत्री का कहना है कि सरकारी नौकरियां सीमित होने के कारण स्वरोजगार से आत्मनिर्भर भारत का मार्ग प्रशस्त होगा। खासकर पहाड़ी राज्य उत्तराखण्ड स्वरोजगार से ही आर्थिक समृद्धि की ओर बढ़ सकता है।

स्वरोजगार शिविरों में जिला स्तरीय अधिकारी और बैंक के अधिकारी योजनाओं की जानकारी देने के साथ ही मौके पर आवेदकों की समस्याओं का समाधान करेंगे। 30 सितंबर से पहले ये शिविर आयोजित किए जाएंगे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देशों के मुताबिक प्रदेश में स्वरोजगार की योजनाओं के आवेदनों के निस्तारण के लिए कार्रवाई शुरू हो गई है। प्रदेश के सभी 13 जिलों में 30 सितम्बर से पहले स्वरोजगार शिविर आयोजित होंगे। मुख्यमंत्री धामी ने बीते 5 अगस्त को समीक्षा बैठक के दौरान स्वरोजगार योजनाओं के जुड़े आवेदकों के ऋण की प्रक्रिया जल्द पूरी करने के निर्देश दिए थे। उनके निर्देश के बाद सभी जनपदों में विकासखंड स्तर पर स्वरोजगार शिविरों के आोजन का रोस्टर तैयार किया गया है।

जनपद में लगेंगे रोजगार शिविर

इसके तहत अल्मोड़ा जनपद में 45, उत्तरकाशी में 11, चमोली में 9, देहरादून में 16, टिहरी गढ़वाल में 9, पौड़ी गढ़वाल में 15 और जनपद रुद्रप्रयाग में 7 स्वरोजगार शिविरों का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा जनपद उधमसिंहनगर में 11, पिथौरागढ़ में 21, बागेश्वर में 16, हरिद्वार में 13, नैनीताल 28 और चंपावत में 39 स्वरोजगार शिविर लगेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X