1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. इस राज्य में महंगा हो जाएगा परिवहन, मुख्यमंत्री ने दी 25 प्रतिशत बढ़ोत्तरी की सहमति

इस राज्य में महंगा हो जाएगा परिवहन, मुख्यमंत्री ने दी 25 प्रतिशत बढ़ोत्तरी की सहमति

वर्तमान में डीजल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि और अन्य उपकरणों की कीमत में वृद्धि के कारण राज्य में बस संचालकों को भारी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। अतएव यात्री किराया में बढ़ोत्तरी किया जाना न्यायसंगत होगा

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ यातायात महासंघ तथा बस ऑनर्स फेडरेशन ऑफ छत्तीसगढ़ के प्रतिनिधि मंडल से चर्चा उपरान्त यात्री किराए में चर्चा उपरान्त 25 प्रतिशत बढ़ोत्तरी की सहमति दी है। रविवार की देर शाम उनके निवास कार्यालय में छत्तीसगढ़ यातायात महासंघ तथा बस ऑनर्स फेडरेशन ऑफ छत्तीसगढ़ के प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात की और वर्तमान में डीजल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि के मद्देनजर यात्री किराए में 40 प्रतिशत वृद्धि की मांग की थी । इस अवसर पर परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर, आयुक्त परिवहन टोपेश्वर वर्मा, अपर परिवहन आयुक्त दीपांशु काबरा, संयुक्त परिवहन आयुक्त श्री देवव्रत सिरमौर उपस्थित थे।

पढ़ें :- छत्तीसगढ़ में छापेमारी के बाद IAS अधिकारी समीर विश्नोई समेत दो अन्य हुए गिरफ्तार,4 करोड़ रुपये और करोड़ों की ज्वेलरी बरामद

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ शासन परिवहन विभाग द्वारा 16 जुलाई 2018 से नगर वाहनों को छोड़कर यात्री किराए की दर में वृद्धि की गई थी। उस समय वर्ष 2018 में डीजल का मूल्य प्रति लीटर 69.20 रुपये था। तत्पश्चात् 1 मई 2021 की स्थिति में डीजल का मूल्य 89.10 रुपए प्रति लीटर हो गया है। मुख्यमंत्री श्री बघेल द्वारा इसे ध्यान में रखते हुए उनकी मांग पर विचार उपरान्त राज्य में यात्री किराया में 25 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी के लिए सहमति दी।

मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान संरक्षक छत्तीसगढ़ यातायात महासंघ तथा सभापति नगरपालिक निगम रायपुर प्रमोद दुबे सहित बस ऑनर्स फेडरेशन ऑफ छत्तीसगढ़ के प्रतिनिधि मंडल ने यात्री किराया में बढ़ोत्तरी की मांग करते हुए अवगत कराया कि वर्तमान में डीजल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि और अन्य उपकरणों की कीमत में वृद्धि के कारण राज्य में बस संचालकों को भारी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। अतएव यात्री किराया में बढ़ोत्तरी किया जाना न्यायसंगत होगा ताकि राज्य में आम जनता की सुविधा के लिए सभी बसों का सुव्यवस्थित रूप से संचालन हो सके। राज्य में यात्री किराया में बढ़ोत्तरी किए जाने की सहमति पर प्रतिनिधि मंडल द्वारा मुख्यमंत्री श्री बघेल का आभार जताया गया।

प्रतिनिधि मंडल में छत्तीसगढ़ यातायात महासंघ तथा बस ऑनर्स फेडरेशन ऑफ छत्तीसगढ़ के सैय्यद अनवर अली, नेवी गरचा, नरेंद्र पाल सिंह, अब्दुल कदीर, रमेश शर्मा, शिवरत्न गुप्ता, चंपालाल साहू, शेषनारायण कसार, मोहम्मद अकरम खान, गुरूचरण सिंह होरा, रईस अहमद शकील ,हफीज वारसी आदि उपस्थित थे।

पढ़ें :- छत्तीसगढ़ में माइनिंग मामले में ED की बड़ी कार्रवाई, सीएम भूपेश बघेल के करीबी अफसरों के ठिकानों पर छापा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...