1. हिन्दी समाचार
  2. ख़बरें जरा हटके
  3. 27 December News Bulletin : पढ़ें आज की 10 बड़ी खबरें

27 December News Bulletin : पढ़ें आज की 10 बड़ी खबरें

27 दिसंबर सोमवार की 10 बड़ी ख़बरें

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

 

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

नई दिल्ली, 27  दिसंबर 2021

 

1. प्रधानमंत्री मोदी करेंगे हिमाचल प्रदेश के मंडी शहर का दौरा 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हिमाचल प्रदेश के मंडी शहर का दौरा करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 हजार करोड़ रुपए के हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट की सौगात देंगे। कल दोपहर 12 बजे प्रधानमंत्री मोदी मंडी में 11 हजार करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास करेंगे। वहीं इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ग्लोबल इंवेस्टर्स ऑफ हिमाचल प्रदेश के दूसरे ग्राउंड सेरेमनी के दौरान निवेशकों से भी बात करेंगे।

 

2. बढ़ते कोरोना संक्रमण और आगामी चुनावों को लेकर चुनाव आयोग आज स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ करेगा बैठक 

अगले वर्ष यानी वर्ष 2022 में पांच राज्यों (उत्तर प्रदेश, पंजाब,उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर) में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। चुनावों से पहले वैश्विक महामारी कोरोना वायरस और उसके नये वैरिएंट ओमिक्रॉन ने सरकार के साथ-साथ चुनाव आयोग की भी चिंता बढ़ा दी है यही वजह है कि चुनावों की तारीखों के ऐलान से पहले चुनाव आयोग पूरी तरह से आश्वस्त हो जाना चाहता है। इसलिए चुनाव आयोग ने आज स्वास्थ्य मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक बुलायी है। बैठक में स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों को भी बुलाया गया है।

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

 

3. दिल्ली में आज से नाईट कर्फ्यू 

दिल्ली में कोरोना के 290 केस पिछले 24 घंटे में सामने आए है। पिछले कुछ दिनों से कोरोनावायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी के बाद दिल्ली सरकार नेआज रात से नाइट कर्फ्यू का भी ऐलान किया है। दिल्ली में सोमवार से रात 11:00 बजे से लेकर सुबह 5:00 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 0.5 फीसदी के पार हो गई है।  10 जून के बाद से सबसे ज्यादा कोरोना केस सामने आए हैं।  यह 4 जून के बाद से सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी रेट है. 10 जून को आए थे 305 केस और 4 जून कोपॉजिटिविटी दर 0.67 फीसदी थी।

 

4. यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज प्रतापगढ़ दौरे पर रहेंगे 

सोमवार को सीएम योगी आदित्यनाथ प्रतापगढ़ के दौरे पर रहेंगे। सीएम योगी आदित्य नाथ का हेलीकाप्टर 12 बजे रामपुरखास विधानसभा के नया का पुरवा में लैड होगा,सीएम योगी जन विश्वास यात्रा में शामिल होंगे जिसके बाद विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे,इस दौरान सीएम योगी 554 करोड़ की लागत 378 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेगे।

 

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

5. काशी में आज से आयोजित होगा तीन दिवसीय कार्यक्रम ‘काशी फिल्म महोत्सव’

काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के बाद दिव्य काशी भव्य काशी अभियान के तहत वाराणसी में तीन दिवसीय कार्यक्रम ‘काशी फिल्म महोत्सव’ आयोजित किया जा रहा है। इस महोत्सव का रंगारंग आगाज सोमवार को रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर में होगा। शाम छह बजे से सिगरा स्टेडियम में हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव और सिंगर कैलाश खेर का लाइव शो होगा तीन दिन के इस आयोजन में हेमा मालिनी और रवि किशन समेत कई दिग्गज कलाकार प्रस्तुति देंगे।

 

6. लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह आज देहरादून में जिला स्तरीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक लेंगे 

राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) सोमवार को तराई भवन, पंतनगर, उधमसिंह नगर में जिला स्तरीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक लेंगे। राज्यपाल महिला स्वयं सहायता समूह की प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे इसके साथ ही वह भूतपूर्व सैनिकों से भी भेंट करेंगे।

 

7. झारखंड स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता जमशेदपुर में चल रही विकास योजनाओं की करेंगे समीक्षा 

स्वास्थ्य मंत्री बन्‍ना गुप्ता आज पूर्वी सिंहभूम जिले में चल रही विकास योजनाओं की समीक्षा करेंगे। समाहरणालय सभागार में सुबह 11.30 बजे से होने वाली उक्त बैठक के लिए उपायुक्त ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट के साथ उपस्थित रहने का निर्देश दिया है।  बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्री पांच-पांच लोगों को जिले में सड़क दुर्घटना एवं कोरोना से मृत व्यक्ति के आश्रितों को मुआवजा प्रदान करेंगे। जिसके बाद जिले में अलग-अलग प्रखंड पंचायतों में अधिकारी लाभुकों को मुआवजा राशि का चेक प्रदान करेंगे।

 

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

8. जम्मू कश्मीर में आज ‘रियल एस्टेट इन्वेस्टर्स’ सम्मेलन होगा आयोजित

अनुच्छेद 370 की बेड़ियों से मुक्ति का असर धीरे-धीरे नजर आने लगे हैं। कोरोना से पैदा हुए मंदी के हालात के बावजूद जम्मू कश्मीर में रियल एस्टेट, स्वास्थ्य सेवा और खाद्य प्रसंस्करण सेवा क्षेत्र में मेदांता अपोलो और हल्दीराम जैसे कारपोरेट घराने करोड़ों निवेश करने जा रहे हैं।  जम्मू कश्मीर में आज आयोजित होने वाले रियल एस्टेट इन्वेस्टर्स सम्मेलन में जम्मू कश्मीर आवास एवं शहरी विकास विभाग और उद्योग एवं वाणिज्य विभाग विभिन्न कंपनियों के साथ डेढ़ दर्जन एमओयू पर हस्ताक्षर करेंगे।

 

9. IND vs SA : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे टीम का आज हो सकता है ऐलान

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे टीम का एलान आज तक हो सकता है। चेतन शर्मा की अगुवाई में चयन समिति आज   बैठक कर सकती है। इस बैठक में चयनकर्ता अश्विन के नाम पर मुहर लगा सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो अश्विन चार साल बाद भारत की वनडे टीम में वापसी करेंगे। उन्होंने 2017 में भारत के लिए आखिरी वनडे मैच खेला था। 2021 टी-20 वर्ल्डकप में अश्विन को भारतीय टीम में शामिल किया गया था और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन कर भारत की टी-20 टीम में जगह बना ली है।

 

10. दिल्ली के कई इलाकों में हो सकती है आज पानी की किल्लत 

दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) ने शनिवार को कहा कि भूमिगत जलाशयों और विभिन्न पंपिंग स्टेशन की वार्षिक साफ-सफाई की वजह से शहर के कई इलाकों में आज पानी की आपूर्ति प्रभावित रहेगी। डीजेबी ने एक बयान में  कि निवासियों को पर्याप्त मात्रा में जल का संग्रह करने की सलाह दी जाती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...