1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. पंजाब के तरनतारन से 3 आतंकी गिरफ्तार, टिफिन बम, हथगोले और पिस्तौल बरामद

पंजाब के तरनतारन से 3 आतंकी गिरफ्तार, टिफिन बम, हथगोले और पिस्तौल बरामद

पंजाब पुलिस ने गांव भगवानपुर से खालिस्तान टाइगर फोर्स समर्थित एक और उग्रवादी मॉड्यूल के 3 आतंकियों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आतंकियों के पास से फोम (टिफिन बम की तरह) के दो बक्से, दो हथगोले (86पी) और 9 एमएम की तीन पिस्तौल बरामद की है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

तरनतारन/चंडीगढ़, 23 सितंबर। पंजाब पुलिस ने तरनतारन के भिखीविंड इलाके के गांव भगवानपुर से खालिस्तान टाइगर फोर्स (KTF) समर्थित एक और उग्रवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने 3 आतंकियों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आतंकियों के पास से फोम (टिफिन बम की तरह) के दो बक्से, दो हथगोले (86पी) और 9 एमएम की तीन पिस्तौल बरामद की हैं। डेढ़ महीने में सीमावर्ती राज्य पंजाब से बरामद किया गया ये छठा टिफिन बम है।

पढ़ें :- Punjab : भ्रष्टाचार के आरोपी पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को हटाया जाना सराहनीय कदम- केजरीवाल

कौन हैं तीन गिरफ्तार आतंकी?

वहीं गिरफ्तार लोगों की पहचान मोगा निवासी कंवरपाल सिंह, कुलविंदर सिंह और कमलप्रीत सिंह के रूप में हुई है। कंवरपाल ने खुलासा किया कि वो दो हफ्ते पहले कनाडा से लौटा था। पंजाब पुलिस की ओर से KTF के तीन कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करने के 4 महीने बाद ये वारदात हुई है, जो डेरा प्रेमी की हत्या और एक पुजारी पर गोली चलाने सहित कई जघन्य अपराधों में शामिल थे। तीनों को केटीएफ के कनाडा स्थित प्रमुख हरदीप सिंह निज्जर के निर्देश पर काम करते हुए पाया गया था। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADGP) आंतरिक सुरक्षा आरएन ढोके ने बताया कि एक पुलिस जांच के दौरान तरनतारन पुलिस टीमों ने भिखीविंड में गांव भगवानपुर के पास नाका प्वाइंट पर स्विफ्ट कार को रोका और तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

कनाडा से आतंकियों का कनेक्शन

शुरुआती जांच से पता चला है कि मॉड्यूल के सदस्य कनाडा के अर्शदीप डल्ला के निर्देश पर डंप किए गए आतंकवादी हार्डवेयर की खेप को दोबारा हासिल करने के लिए तरनतारन पहुंचे थे, जो हरदीप निज्जर का करीबी सहयोगी है। एडीजीपी ने कहा कि जांच के दौरान आरोपी व्यक्तियों ने खुलासा किया कि खेप हासिल करने के बाद वो अर्शदीप दल्ला से आगे के निर्देश का इंतजार कर रहे थे। विशेष रूप से कमलजीत और लवप्रीत, जिन्हें पहले मोगा में गिरफ्तार किया गया था, ने आरोपी व्यक्तियों को अर्शदीप से मिलवाया था।

पढ़ें :- Punjab : अब एक ही जेल में रहेंगे धुर-विरोधी नेता सिद्धू और मजीठिया, सिद्धू ने पटियाला कोर्ट में किया सरेंडर

बतादें कि इससे पहले 8 अगस्त, 2021 को अमृतसर ग्रामीण पुलिस ने लोपोके के गांव डालेके से एक टिफिन बम के साथ 5 हथगोले बरामद किए थे। इसी तरह कपूरथला पुलिस ने भी 20 अगस्त, 2021 को फगवाड़ा से 2 जीवित हथगोले, 1 जीवित टिफिन बम और अन्य विस्फोटक सामग्री से युक्त एक खेप बरामद की थी, जबकि तीसरे टिफिन का इस्तेमाल अगस्त में अजनाला में 1 तेल टैंकर को उड़ाने के लिए किया गया था। चौथा टिफिन बम 18 सितंबर 2021 को फाजिल्का के ग्राम धर्मपुरा में खेतों से बरामद किया गया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...