1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सरकार बनते ही यूपी को देंगे 300 यूनिट बिजली मुफ्त – मनीष सिसोदिया

सरकार बनते ही यूपी को देंगे 300 यूनिट बिजली मुफ्त – मनीष सिसोदिया

आगामी विधान सभा चुनाव को लेकर जनता को लुभाने के लिए राजनितिक पार्टियों की तरफ से लोक लुभावने वायदे की शुरुआत हो गई है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

लखनऊ – उत्तर प्रदेश में 2022 में विधान सभा का चुनाव होना है , ऐसे में सभी राजनीतिक दलों ने अपनी कमर कस चुकी हैं। भाजपा , सपा , और बसपा के बाद इस बार उत्तर प्रदेश के विधान सभा चुनाव में आम आदमी पार्टी भी सभी 403 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार रही है। चुनाव नजदीक है ऐसे में जनता को लुभाने के लिए सभी पार्टियां कई तरह के दावें भी कर रही हैं. उसी कड़ी में कल दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने यूपी की जनता को 300 यूनिट फ्री बिजली देने का वायदा किया है। मनीष सिसोदिया ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में अगर हमारी पार्टी सरकार बनाती है तो पुरे प्रदेश को 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जायेगी। सिर्फ इतना ही नहीं किसानों को खेती के लिए असीमित बिजली मुफ्त मिलेगी जिसका उपयोग वह बिना किसी चिंता के कर सकेंगे।

पढ़ें :- कोरोना के साथ जीना होगा, मरीज बढ़े तो उठाए जाएंगे जरूरी कदम : सिसोदिया

मनीष सिसोदिया ने दिए अपने बयान में कहा कि प्रदेश में अगर आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो जनता अपने सभी पुराने बकाए बिजली के बिल फाड़ के फेक दे। हमारी सरकार बनने के 24 घंटे के अंदर यह वादे पुरे किए जायेंगे। सिसोदिया ने प्रेस को संबोधित करते हुए मौजूदा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार प्रदेश के लोगों को बिजली खरीद कर देती है। जबकि प्रदेश में खुद की बिजली बनाने की इकाइयाँ हैं , फिर भी लोगों को बिजली महंगी दी जाती है। मनीष सिसोदिया ने कहा कि मौजूदा सरकर की नियत साफ़ नहीं है।

वहीं आगामी विधान सभा चुनाव में पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री के चेहरे पर बयान देते हुए कहा कि सही समय आने पर यह तय किया जायेगा कि पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री का उम्मीदवार कौन होगा। आपको बता दें कि आम आदमी अपने 100 उम्मीदवारों की सूचि भी जारी कर चुकी है. कार्यक्रम में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया , उत्तर प्रदेश के प्रभारी और राज्य सभा सांसद संजय सिंह और अन्य नेता मौजूद थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...