1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड : हरिपुर कला में कुट्टू के आटे से बने पकोड़े और रोटी खाने से 35 लोगों की तबीयत बिगड़ी

उत्तराखंड : हरिपुर कला में कुट्टू के आटे से बने पकोड़े और रोटी खाने से 35 लोगों की तबीयत बिगड़ी

पकोड़े खाने के बाद सभी को उल्टी व दस्त होने लगी.

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

ऋषिकेश, 08 अक्टूबर। एक अजीबो गरीब घटना रायवाला क्षेत्र के हरिपुर कला स्थान से सामने आई है जहाँ व्रत के दौरान कुट्टू के आटे से बने फलाहार करने से काफी लोगों की तबियत बिगड़ गई है. आपको बता दें कि थाना रायवाला क्षेत्र के हरिपुर कला में नवरात्रि पर उपवास रखने के दौरान कुट्टू के आटे से बने पकोड़े और रोटी खाने के बाद 35 लोगों की तबियत अचानक से बिगड़ गई है।

पढ़ें :- उत्तराखंड : सीएम धामी ने अतिवृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों का किया हवाई सर्वेक्षण !

खबर के मुताबिक कुट्टू के आटे से बनी पकोड़े खाने के बाद सभी को उल्टी व दस्त होने लगी. हालत बिगड़ता देख उन्हें ऋषिकेश के निकटवर्ती निजी चिकित्सालयों में भर्ती कराया गया है। मामले को लेकर क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। खाद्य स्वास्थ्य निरीक्षक सहित स्वास्थ्य विभाग की टीम मामले में जानकारी जुटा रही है।

हरिपुर कला स्थित भागीरथी हॉस्पिटल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सुशील ने बताया कि गुरुवार की रात नवरात्रि का उपवास रखने के बाद लोगों ने कुट्टू आटे से बने पकोड़े व रोटी खाई थी। जिसके बाद लोगों की तबीयत बिगड़ गई।

सभी लोगों ने अपने निकटवर्ती दुकानदार से कुट्टू का आटा खरीदा था। तबीयत बिगड़ने पर लोगों को आसपास के निजी चिकित्सालयों में उपचार के लिए ले जाया गया है। उन्होंने बताया कि मामले की सूचना पर ऋषिकेश राजकीय चिकित्सालय से डॉक्टर संतोष पंत के नेतृत्व में एक टीम हरिपुर कला में स्थित अस्पतालों के डॉक्टरों का सहयोग कर रही है।

पढ़ें :- उत्तराखंड : वैक्सीन की दूसरी डोज़ लगवाएं और निश्चित उपहार पायें
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...