1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली में तेज बारिश के कारण 1 घंटे में 8 फ्लाइट्स जयपुर डायवर्ट

दिल्ली में तेज बारिश के कारण 1 घंटे में 8 फ्लाइट्स जयपुर डायवर्ट

जयपुर एयरपोर्ट अथॉरिटी के मुताबिक दिल्ली में मौसम खराब होने के बाद सुबह करीब 8:30 बजे से वहां जाने वाली फ्लाइट्स को जयपुर डायवर्ट करना शुरू कर दिया गया था। करीब एक घंटे में ही 8 फ्लाइट्स जयपुर डायवर्ट की गई।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

जयपुर, 11 सितंबर। दिल्ली में आई तेज बारिश का असर शनिवार को जयपुर में दिखा। दिल्ली में बारिश से एयरपोर्ट पर पानी भरने के बाद देश के कई जगहों से वहां पहुंचने वाली फ्लाइट्स को डायवर्ट कर दिया गया।

पढ़ें :- दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ फौजदारी का केस, असम के मुख्यमंत्री डॉ. सरमा ने दायर की याचिका

जयपुर एयरपोर्ट अथॉरिटी के मुताबिक दिल्ली में मौसम खराब होने के बाद सुबह करीब 8:30 बजे से वहां जाने वाली फ्लाइट्स को जयपुर डायवर्ट करना शुरू कर दिया गया था। करीब एक घंटे में ही 8 फ्लाइट्स जयपुर डायवर्ट की गई। ये सभी फ्लाइट्स दिल्ली एयरपोर्ट पर इसलिए नहीं उतर पाईं, क्योंकि वहां रनवे पर पानी भर गया। इस दौरान इंडिगो एयरलाइंस के 3 विमान, गो-एयर के 1, एयर एशिया का 1 और स्पाइस जेट के 2 विमान दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड करने थे, लेकिन वहां एयरपोर्ट पर पहुंचने से पहले ही एटीसी (एयर ट्रैफिक कंट्रोल) ने डायवर्ट किए जाने के सिग्नल दे दिए। सुबह करीब 9:30 बजे तक ये सभी फ्लाइट्स जयपुर रनवे पर उतारनी पड़े।

जयपुर एयरपोर्ट पर इसी दौरान कई रुटीन फ्लाइट्स भी लैंड और टेकऑफ करती हैं। ऐसे में रनवे पर काफी ट्रैफिक बढ़ गया। कई डोमेस्टिक और इंटरनेशनल फ्लाइट्स के जयपुर डायवर्ट किए जाने के बाद विमानों को हैंगर में जगह दी गई, लेकिन यात्रियों को विमान के अंदर ही इंतजार करना पड़ा। सभी यात्रियों को सूचना दी गई कि दिल्ली में मौसम साफ होने के बाद विमानों को फिर से वहां ले जाया जाएगा। ऐसे में यात्री विमान में ही बैठे रहे। डायवर्ट होकर यहां लैंड किए जाने के दौरान जयपुर आने वाली रुटीन फ्लाइट्स को एटीसी को कुछ देर ऊंचाई पर ही रहने के संकेत देने पड़े। ऐसे में 5 से 6 मिनट के बाद विमानों को लैंड कराया गया।

हिन्दुस्थान समाचार

पढ़ें :- Current Political Situation : कांग्रेस ने देशभर के अपने विधायकों और सांसदों को दिल्ली तलब किया, जल्द से जल्द दिल्ली पहुंचने के निर्देश
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...