1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. आज का राशिफल: 30 सितंबर 2021, गुरुवार

आज का राशिफल: 30 सितंबर 2021, गुरुवार

Aaj ka Rashifal- किन उपायों को करने से घर में बरसेगा धन? जानें आज के राशिफल में।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

मेष: घर पर काम करते समय ख़ास सावधानी बरतें। घरेलू चीज़ों को लापरवाही से इस्तेमाल करना आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। आर्थिक तौर पर सुधार के चलते आप आसानी से काफ़ी वक़्त से लंबित बिल और उधार चुका सकेंगे। आपकी ज्ञान की प्यास आपको नए दोस्त बनाने में मददगार साबित होगी।

वृषभ: आज का दिन ऐसे काम करने के लिए बेहतरीन है, जिन्हें करके आप ख़ुद के बारे में अच्छा महसूस करते हैं। आर्थिक तौर पर सुधार के चलते आप आसानी से काफ़ी वक़्त से लंबित बिल और उधार चुका सकेंगे। बच्चे ज़्यादा वक़्त साथ बिताने की मांग करेंगे- लेकिन उनका बर्ताव सहयोगी और समझदारी भरा होगा। आज आप अपने प्रिय से अपने जज़्बात का इज़हार करने में मुश्किल महसूस करेंगे।

मिथुन: आज आप घर में शादी करके आए किसी सदस्य के रुप गुण का वर्णन में समय बिताने वाले हैं। व्यायाम के कुछ कारगर टिप्स अपनाकर आप चुस्त दुरुस्त बने रह सकते हैं। गृहणियां आज पुराने फर्नीचर को टारगेट करने वाली हैं। स्कूल या ऑफिस में काम को लेकर किसी पर भरोसा करना सही नहीं होगा।

कर्क: कर्क राशि के लोगों के लिए आज का दिन बहुत ही शुभ है, सभी काम में सफलता मिलेगी। पढाई के क्षेत्र में अपना लक्ष्य हासिल करने में सफल रहेंगे। रिश्तेदार या दोस्त मिलकर आज आपको कोई बड़ा सरप्राइज दे सकते हैं। आज आपको आपके नए घर की चाबी मिल जाने की उम्मीद नजर आ रही है। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को कुछ निराशा होगी और जो लोग शादीशुदा हैं, उनके गृहस्थ जीवन में आज का दिन अच्छा जाएगा. जीवनसाथी से कुछ नई सीख मिलेगी

सिंह: मुस्कुराएँ, क्योंकि यह सभी समस्याओं का सबसे उम्दा इलाज है। अगर आप आय में वृद्धि के स्रोत खोज रहे हैं, तो सुरक्षित आर्थिक परियोजनाओं में निवेश करें। घरेलू कामकाज आपको ज़्यादातर वक़्त व्यस्त रखेंगे। प्यार बहार की तरह है; फूलों, रोशनी और तितलियों से भरा हुआ। आज आपका रोमानी पहलू उभरकर आएगा।

कन्या: अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें, जो आध्यात्मिक जीवन के लिए आवश्यक है। मस्तिष्क जीवन का द्वार है, क्योंकि अच्छा-बुरा सब-कुछ इसी के माध्यम से आता है। यही ज़िंदगी की समस्याएँ दूर करने में सहायक सिद्ध होता है और सही सोच से इंसान को आलोकित करता है।

तुला: आने वाली परीक्षा को लेकर पढाई में फोकस करने का प्रयास करेंगे मोबाइल से दूरी बना सकते हैं। आपने हाल ही में जो झटका महसूस किया है वो अनुभव आपको मजबूत बनाने वाला है। टैक्स विशेषज्ञ टैक्स बचाने में आपकी सहायता कर सकते हैं।

वृश्चिक: कार्यक्षेत्र में आपकी लगन और मेहनत देखकर मिली सराहना आज का दिन बना सकती है। जिस विषय में आप कमजोर हैं हाल ही में उसका उसका रिजल्ट आने वाला है। पूर्व में किए गए निवेश से अच्छी आमदनी होने की उम्मीद है।

धनु: न सकारात्मक विचारों को ही दिमाग़ में आने दें। सिर्फ़ अक़्लमंदी से किया गया निवेश ही फलदायी होगा- इसलिए अपनी मेहनत की कमाई सोच-समझ कर लगाएँ। घर पर मेहमानों का आना दिन को बढ़िया और ख़ुशगवार बना देगा।

मकर: अपने जीवन-साथी के साथ पारिवारिक समस्याओं को साझा करें। एक-दूसरे को फिर से भली-भांति जानने के लिए थोड़ा और वक़्त एक-दूसरे के साथ बिताएँ और ख़ुद की स्नेही जोड़े की छवि को मज़बूत करें। आपके बच्चे भी घर में ख़ुशी और सुकून के माहौल को महसूस कर सकेंगे।

कुंभ: शराब से दूर रहें क्योंकि यह आपकी नींद में बाधा डालकर आपको गहरे आराम से महरूम कर सकती है। ख़र्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी। बहन की शादी की ख़बर आपके लिए ख़ुशी का सबब लेकर आएगी।

मीन: आपकी शाम कई जज़्बातों से घिरी रहेगी और इसलिए तनाव भी दे सकती है। लेकिन ज़्यादा चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि आपकी ख़ुशी आपकी निराशाओं के मुक़ाबले आपको ज़्यादा आनंद देगी। अगर आपने ज़्यादा खुले दिल से पैसे ख़र्च किए तो आप आर्थिक तौर पर बाद में समस्या का सामना कर सकते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X