1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. आज तक के मशहूर एंकर रोहित सरदाना का कोरोना से निधन

आज तक के मशहूर एंकर रोहित सरदाना का कोरोना से निधन

आज तक के चर्चित एंकर और राइट विंग पत्रकार रोहित सरदाना की कोरोना वायरस से शुक्रवार को निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि रोहित कोरोना से संक्रमित थे। इनका मेट्रो अस्पताल में डाक्टरों की देखरेख में उनका इलाज चल रहा था। अचानक इसी दौरान इन्हें हार्ट अटैक आ गया और उन्हें नहीं बचाया जा सका।

By Team India Voice 
Updated Date

नई दिल्ली। आज तक के चर्चित एंकर और राइट विंग पत्रकार रोहित सरदाना की कोरोना वायरस से शुक्रवार को निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि रोहित कोरोना से संक्रमित थे। इनका मेट्रो अस्पताल में डाक्टरों की देखरेख में उनका इलाज चल रहा था। अचानक इसी दौरान इन्हें हार्ट अटैक आ गया और उन्हें नहीं बचाया जा सका। रोहित के निधन की सूचना मिलते ही आज तक में मातम फैल गया है। किसी को इस मौत को लेकर यक़ीन नहीं हो रहा है।

पढ़ें :- Jharkhand : झारखंड में तेजी से बढ़ रहा है ED की जांच का दायरा, अब भवन निर्माण की तरफ बढ़ते जांच के कदम!

सुधीर चौधरी ने ट्वीट किया कि अब से थोड़ी पहले जितेंद्र शर्मा का फोन आया। उसने जो कहा सुनकर मेरे हाथ कांपने लगे। हमारे मित्र और सहयोगी रोहित सरदाना की मृत्यु की ख़बर थी। ये वायरस हमारे इतने क़रीब से किसी को उठा ले जाएगा ये कल्पना नहीं की थी। इसके लिए मैं तैयार नहीं था। यह भगवान की नाइंसाफ़ी है…। ॐ शान्ति।’

पढ़ें :- PM Modi in Gujarat : प्रधानमंत्री ने गांधीनगर में नैनो-यूरिया संयंत्र का किया उद्घाटन और गांवों के स्वावलंबन को बताया महत्वपूर्ण

लंबे समय से टीवी मीडिया का चेहरा रहे रोहित सरदाना इन दिनों ‘आज तक’ न्यूज चैनल प्रसारित होने वाले शो ‘दंगल’ की एंकरिंग करते थे। 2018 में ही रोहित सरदाना को गणेश शंकर विद्यार्थी पुरस्कार से नवाजा गया था। वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने भी रोहित सरदाना की मौत की जानकारी दी है। उन्होंने ट्विटर पर श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि दोस्तों बेहद दुखद खबर है। मशहूर टीवी न्यूज एंकर रोहित सरदाना का निधन हो गया है। उन्हें आज सुबह ही हार्ट अटैक आया है। उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना।

भले ही कोरोना और दिल का दौरा पड़ने से रोहित सरदाना दुनिया छोड़कर चले गए, लेकिन एक दिन पहले तक वह लोगों की मदद के लिए सक्रिय थे। कोरोना का शिकार हुए लोगों के इलाज के लिए रेमडेसिविर इंजेक्शन, ऑक्सीजन, बेड आदि तक की व्यवस्था के लिए वह लगातार सोशल मीडिया पर एक्टिव थे। वह लोगों से सहयोग की अपील कर रहे थे। यहां तक कि अपनी मौत से ठीक एक दिन पहले 29 अप्रैल को भी उन्होंने ट्वीट कर एक महिला के लिए रेमडेसिविर इंजेक्शनों की व्यवस्था करने की अपील की थी। इससे पहले 28 अप्रैल को उन्होंने लोगों से प्लाज्मा डोनेट करने की भी अपील की थी।

पढ़ें :- IAS Pooja Singhal Case : गिरफ्तार प्रेम प्रकाश के बारे में नया खुलासा, झारखंड हाई कोर्ट के अधिवक्ता ने ED, DGP और CS को लिखा पत्र

राजदीप सरदेसाई ने लिखा, जुनूनी एंकर पत्रकार थे रोहित सरदाना

एक अन्य ट्वीट में रोहित सरदाना को याद करते हुए राजदीप सरदेसाई ने लिखा है, ‘रोहित मेरे बीच राजनीतिक मतभेद थे, लेकिन हमने हमेशा बहस को एंजॉय किया। हमने एक रात एक शो किया था, जो 3 बजे समाप्त हुआ था। इसके समाप्त होने पर उन्होंने कहा था, ‘बॉस मजा आ गया।’ वह एक जुनूनी एंकर पत्रकार थे। ईश्वर आपकी आत्मा को शांति दे, रोहित सरदाना।’ सरदेसाई के अलावा कांग्रेस के सीनियर लीडर गुलाम नबी आजाद ने भी रोहित सरदाना को श्रद्धांजलि दी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...