1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड : हरकी पौड़ी से होगी आम आदमी पार्टी की तिरंगा यात्रा की शुरुआत !

उत्तराखंड : हरकी पौड़ी से होगी आम आदमी पार्टी की तिरंगा यात्रा की शुरुआत !

आगे चलकर प्रदेश के सभी विधानसभा  क्षेत्रों में पहुंचेगी। 

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

उत्तराखंड,18 अक्टूबर – प्रदेश में होने वाले आगामी विधान सभा चुनाव को लेकर अपनी पूरी ताकत झोक चुकी आम आदमी पार्टी आज से पूरे प्रदेश भर में तिरंगा यात्रा निकालेगी। आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी के तिरंगा यात्रा की शुरुआत हरकी पौड़ी से होगी जो आगे चलकर प्रदेश के सभी विधानसभा  क्षेत्रों में पहुंचेगी।

पढ़ें :- Uttarakhand News:चमोली में 700 मीटर गहरी खाई में गिरी बोलेरो,एक दर्जन के आस-पास लोगों की मौत

वहीं बता दें कि इस तिरंगा यात्रा का नेतृत्व आम आदमी पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद के दावेदार कर्नल अजय कोठियाल करेंगे। पार्टी की तरफ से बताया गया कि आम आदमी पार्टी की यह तिरंगा यात्रा सबसे पहले हरकी पौड़ी से शुरू होकर हरिद्वार, रानीपुर, भगवानपुर, लक्सर से होते हुए 23 अक्तूबर को हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा पहुंचेगी। वहीं हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा के बाद यह तिरंगा यात्रा ऋषिकेश के लिए रवाना हो जायेगी।

दरअसल आपको बता दें कि अगले साल देश के कुल 5 राज्यों में विधानसभा का चुनाव होना है। ऐसे में देव भूमि उत्तराखंड भी चुनाव के इस श्रेणी में शामिल है। विधान सभा चुनाव को लेकर भाजपा, कंग्रेस के आलावा इस बार आम आदमी पार्टी भी अपनी किस्मत आजमाने के लिए चुनावी मैदान में उतर चुकी है। सिर्फ इतना ही नहीं आम आदमी पार्टी ने अपने मुख्यमंत्री पद के दावेदार के नाम की भी घोषणा कर चुकी है।

महंगाई और बेरोजगारी है प्रमुख मुद्दा 

इसके आलावा पार्टी बेरोजगारी, शिक्षा, स्वास्थ्य और महंगाई जैसे अनेक मुद्दों पर मौजूदा सरकार को घेरने का काम भी कर रही है। तिरंगा यात्रा के पहले पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री पद के दावेदार कर्नल अजय कुमार कोठियाल ने रोजगार गारंटी यात्रा भी निकाली थी जिसका उद्देश्य प्रदेश के सभी बेरोजगार लोगों को अपने साथ जोड़ने और साथ ही उनके साथ महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर चर्चा करना था।

पढ़ें :- Uttarakhand: उत्तराखंड के जोशीमठ में दर्दनाक हादसे, गहरी खाई में गाड़ी गिरने से 12 लोगों की मौत

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी ने अपने चुनावी वायदे में बेरोजगारी को बड़े ही प्रमुखता से उठाया है। पार्टी की तरफ से यह कहा गया है कि प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बनते ही 6 महीने के भीतर 1 लाख बेरोजगारों को रोजगार देने का काम किया जायेगा। साथ ही जब तक रोजगार नहीं मिलता तब तक परिवार के 1 सदस्य को 5 हज़ार रूपये का भत्ता दिया जायेगा। इससे पहले आम आदमी पार्टी ने 3 सौ यूनिट बिजली मुफ्त देने का भी वायदा कर चुकी है।

देखें विडियो

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...