1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड चुनाव – कल से AAP की ”रोजगार गारंटी यात्रा”, जान लीजिए पूरा रोड मैप

उत्तराखंड चुनाव – कल से AAP की ”रोजगार गारंटी यात्रा”, जान लीजिए पूरा रोड मैप

प्रदेश के बेरोजगार युवा यात्रा को दिखायेंगे हरी झंडी. पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार रिटायर्ड कर्नल अजय कोठियाल के नेतृत्व में निकलेगी यात्रा.

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

देहरादून,24 सितंबर – उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड सहित कुल पांच राज्यों में अगले साल 2022 विधान सभा चुनाव होने हैं. लिहाज़ा अब भाजपा, कांग्रेस के बाद आम आदमी की तरफ से भी चुनावी यात्रा निकालने का ऐलान कर दिया गया है. आम आदमी पार्टी अपने इस यात्रा की शुरुआत 25 सितंबर को नैनीताल से शुरू करेगी. आम आदमी पार्टी ने अपने इस चुनावी यात्रा को ‘रोजगार गारंटी यात्रा’ का नाम दिया है. फ़िलहाल आम आदमी पार्टी अपनी यह यात्रा राज्य के सभी 70 विधानसभाओं से शुरू करने जा रही है.

पढ़ें :- Punjab : भ्रष्टाचार के आरोपी पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को हटाया जाना सराहनीय कदम- केजरीवाल

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी की तरफ से उत्तराखंड के मुख्यमंत्री उम्मीदवार रिटायर्ड कर्नल अजय कोठियाल हर दिन एक विधान सभा में रहने के साथ ही वहाँ के स्थानीय लोगों से रोजगार को लेकर चर्चा करेंगे. इस दौरान स्थानीय लोगों से रोजगार को लेकर सुझाव भी लिए जायेंगे साथ ही इस बैठक में बेरोजगार युवाओं से भी बात चित की जायेगी. आपको बता दें कि यह यात्रा पहले चरण में 25 सितंबर से शुरू होकर 3 अक्टूबर तक 9 विधानसभा क्षेत्रों में चलाई जाएगी.

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी के इस यात्रा का उद्देश्य मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की रोजगार गारंटी योजना को घर-घर पहुंचाना है. पहले चरण में कर्नल कोठियाल नौ विधान सभाओं में जाएंगे और इस यात्रा को हरी झंडी प्रदेश के बेरोजगार दिखाएंगे. आपको बता दें कि इस यात्रा के पहले चरण में

25 सितंबर को नैनीताल

26 सितंबर को भीमताल

पढ़ें :- केजरीवाल के आवास पर तोड़फोड़ मामले में आम आदमी पार्टी पहुंची दिल्ली हाईकोर्ट

27 सितंबर को रानीखेत

28 सितंबर को सल्ट

29 सितंबर को द्वाराहाट

30 सितंबर को सोमेश्वर

एक अक्टूबर को अल्मोड़ा

दो अक्टूबर को कपकोट

पढ़ें :- Delhi MCD Election : दिल्ली सरकार पर स्मृति ईरानी का पलटवार- केजरीवाल बताएं क्यों रोका गया निगमों का 13 हजार करोड़ का फंड?

और तीन अक्टूबर को बागेश्वर में यात्रा निकाली जाएगी.

आम आदमी पार्टी के नेता दिनेश मोहनिया ने बताया कि ये यात्रा 70 विधानसभा में कुल 70 दिनों तक चलेगी. गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी की तरफ से रोजगार सम्बन्धी योजना की घोषणा के बाद प्रदेश में बेरोजगारी एक महत्वपूर्ण मुद्दा बन चूका है. हालांकि भाजपा और कांग्रेस पार्टी ने इस यात्रा को एक चुनावी स्टंट बताते हुए आम आदमी पार्टी पर हमला बोला है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...