1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. नैनीताल में अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई शुरू

नैनीताल में अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई शुरू

नैनीताल के मल्लीताल सीआरएसटी के पीछे अवैध रूप से किए गये निर्माण को हटाने के लिए जिला विकास प्राधिकरण ने अभियान शुरू किया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नैनीताल, 08 सितंबर। जिला विकास प्राधिकरण ने मल्लीताल सीआरएसटी के पीछे रामा कॉटेज क्षेत्र में अवैध निर्माणों को ध्वस्त करने का अभियान शुरू किया है। इस दौरान एक युवक ने खुद पर डीजल छिड़क कर आत्मदाह की कोशिश की। पुलिस ने उसे बचाया और कपड़े बदलकर उसे कोतवाली ले जाया गया।

पढ़ें :- Uttarakhand : चहुंमुखी विकास की ओर अग्रसर है उत्तराखंड, लोगों का हो रहा है री-वेरिफिकेशन- CM पुष्कर सिंह धामी

इस बीच पूर्व विधायक और कांग्रेस नेता सरिता आर्य की अगुवाई में लोग अवैध निर्माणकारियों के समर्थन में आ गए। उनका कहना है कि अवैध निर्माणकर्ताओं को अवैध निर्माण करते समय क्यों नहीं रोका गया। उन्होंने जमीन खरीदकर अवैध निर्माण किए हैं। अब उनके परिवार भी यहां रहते हैं। ऐसे में वह कहां जाएंगे। लिहाजा अभियान बंद होना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि गत 19 अगस्त को प्राधिकरण की ओर से मल्लीताल रामा काटेज क्षेत्र में एक दर्जन निर्माणकारियों को एक सप्ताह में खुद ही अवैध भवन तोड़ लेने के नोटिस जारी किए थे। नोटिस अवधि पूरी होने के बाद मंगलवार को प्राधिकरण अधिकारियों और पुलिस टीम ने अवैध निर्माणों के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू की। दोपहर को प्राधिकरण टीम मौके पर पहुंच निर्माण कार्य ध्वस्त करने लगी तो अवैध निर्माणकर्ताओं ने हंगामा खड़ा कर दिया। उन्होंने ध्वस्तीकरण का विरोध करते हुए प्राधिकरण के खिलाफ नारेबाजी की। अलबत्ता, इसके बाद भी कार्रवाई जारी रही।

हिन्दुस्थान समाचार

पढ़ें :- Uttarakhand : हेमकुंड साहिब और लोकपाल के खुले कपाट, दो साल बाद दिखी रौनक
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...