1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. कॉमेडियन वीर दास की वीडियो ‘I COME FROM INDIA’ पर मचा बवाल, कंगना का भी फूटा गुस्सा

कॉमेडियन वीर दास की वीडियो ‘I COME FROM INDIA’ पर मचा बवाल, कंगना का भी फूटा गुस्सा

भारतीय पुरुष दिन में महिलाओं की पूजा करते हैं और रात में उनका सामूहिक बलात्कार करते हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

एक्टर और कॉमेडियन वीर दास (Vir Das) इन दिनों अपने एक वीडियो ‘आई कम फ्रॉम एन इंडिया’ को लेकर चर्चा में है। अपने इस वीडियो में कॉमेडियन ने कहा था कि उन्होंने कहा कि भारतीय पुरुष दिन में महिलाओं की पूजा करते हैं और रात में उनका सामूहिक बलात्कार करते हैं। सोशल मीडिया पर उनका यह मोनोलॉग वायरल हो गया है और इस वीडियो की वजह से विवादों में आ गए हैं।

उनके इस वीडियो पर फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि वीर पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। कंगना ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर पोस्ट साझा करते हुए लिखा-‘जब आप सभी भारतीय पुरुषों को सामूहिक बलात्कारी के रूप में सामान्यीकृत करते हैं, तो यह दुनिया भर में भारतीयों के खिलाफ नस्लवाद को बढ़ावा देता है… बंगाल में पड़े अकाल के बाद चर्चिल ने कहा था, ‘ये भारतीय खरगोश की तरह हैं, और इसी तरह मरने के लिए बाध्य हैं…चर्चिल ने भूख के कारण लाखों लोगों की मौत के लिए भारतीयों की प्रजनन क्षमता को दोषी ठहराया… पूरी जाति को टारगेट करने वाला ऐसा क्रिएटिव काम एक सॉफ्ट टेरेरिज्म(आतंकवाद) है… वीर दास जैसे अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।”

दरअसल, वीर ने कुछ समय पहले अपने यूट्यूब चैनल पर ‘Two Indian’ टाइटल से एक वीडियो अपलोड किया था, जो वाशिंगटन डीसी के ‘जॉन एफ कैनेडी सेंटर’ में उनके परफार्मेंस का एक हिस्सा था। इस वीडियो में, उन्होंने देश के द्वंद्व के और सामयिक मुद्दों जैसे,covid-19 के खिलाफ लड़ाई, बलात्कार की घटनाओं, कॉमेडियन्स के खिलाफ कार्रवाई से लेकर किसानों के विरोध पर बात की थी और वीडियो में अमेरिका के लोगों के सामने भारत के लोगों के दोहरे चरित्र के बारे में जिक्र किया है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोग भड़क गए और वीर दास पर देश का अपमान करने का आरोप लगा रहे हैं।

हालांकि वीर ने अब इस मामले में सोशल मीडिया पर अपनी सफाई भी दी है और कहा है कि उनका इरादा देश का अपमान करने का नहीं था, बल्कि उनका इरादा यह याद दिलाने का रहा है कि देश अपने तमाम मुद्दों के बाद भी ‘महान’ है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X