1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ होकर चलने वाली कई ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच, यात्रियों को मिलेगी राहत

लखनऊ होकर चलने वाली कई ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच, यात्रियों को मिलेगी राहत

रेलवे प्रशासन ने नवरात्रि, दशहरा दीपावली और छठ पर्व को देखते हुए लखनऊ होकर चलने वाली उदयपुर सिटी-कामख्या एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाएगा।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

लखनऊ, 05 अक्टूबर। रेलवे प्रशासन ने नवरात्रि, दशहरा दीपावली और छठ पर्व को देखते हुए लखनऊ होकर चलने वाली उदयपुर सिटी-कामख्या एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाएगा। इससे यात्रियों को वेटिंग से राहत मिलेगी।

पढ़ें :- Uttar Pradesh : सभी प्रदेशों के संगठनों की समीक्षा कर जल्द होगा संगठन में बड़ा बदलाव, एक ड्राफ्ट कमेटी का होगा गठन- एसडी शर्मा

रेलवे प्रशासन के मुताबिक, नवरात्रि से त्योहारी सीजन शुरू होने जा रहा है। ऐसे में दशहरा दीपावली और छठ पर्व पर लोगों का आवागमन बढ़ जाता है। बढ़े हुए आवागमन की वजह से कई ट्रेनों में वेटिंग है। इसलिए यात्रियों को वेटिंग से राहत देने के लिए 09715 जयपुर-गोमती नगर एक्सप्रेस में 07 अक्टूबर से 30 नवम्बर तक, 09716 गोमती नगर-जयपुर एक्सप्रेस में 08 अक्टूबर से 01 दिसम्बर तक द्वितीय शयनयान श्रेणी का एक अतिरिक्त कोच लगाया जाएगा।

इसी तरह से लखनऊ होकर चलने वाली 09709 उदयपुर-कामख्या स्पेशल ट्रेन में 11 अक्टूबर से 29 नवम्बर तक और 09710 कामख्या-उदयपुर स्पेशल ट्रेन में 14 अक्टूबर से 02 दिसम्बर तक थर्ड एसी का एक अतिरिक्त कोच लगाया जाएगा। लखनऊ होकर चलने वाली 09601 उदयपुर सिटी-न्यू जलपाईगुड़ी स्पेशल ट्रेन में 16 अक्टूबर से 27 नवम्बर तक और 09602 न्यू जलपाईगुड़ी-उदयपुर सिटी स्पेशल ट्रेन में 18 अक्टूबर से 29 नवम्बर तक थर्ड एसी का एक अतिरिक्त कोच लगाया जाएगा।
हिन्दुस्थान समाचार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...