1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. बिहार : प्रखंड क्षेत्र में प्रशासन ने निकाला फ्लैग मार्च, लिया तैयारियों का जायजा

बिहार : प्रखंड क्षेत्र में प्रशासन ने निकाला फ्लैग मार्च, लिया तैयारियों का जायजा

2 हज़ार 577 व्यक्तियों पर बंधपत्र की कार्रवाई की गयी है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

बिहार,19 अक्टूबर – तीन स्तरीय पंचायत चुनाव-2021 के चौथे चरण में किशनगंज प्रखंड में 20 अक्टूबर को शांतिपूर्ण एवं निश्पक्ष चुनाव संपन्न कराने को लेकर जिला पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष, डण्डाधिकारी शाहनवाज अहमद नियाजी सहित प्रशासन की टीम ने आज सदर प्रखंड क्षेत्र में फ्लैग मार्च निकाल कर तैयारियों का जायजा लिया ।

पढ़ें :- बिहार विधान परिषद की 11 सीटों पर लगभग तय हुए जदयू के उम्मीदवार

एसपी ने पंचायत चुनाव के मद्देनजर मंगलवार को बताया कि आदेश के अवमानना के लिए 12 व्यक्तियों के विरूद्ध जिलाबदर करने की कार्रवाई की जा रही है। जिनको दिघलबैंक थाना में उपस्थित होने के लिए आदेश पारित किया गया था और थाना में एक दिन भी उपस्थित नहीं हुआ। दंड प्रक्रिया संहिता की धारा-107 के तहत 4 हज़ार 775 व्यक्तियों पर निरोधात्मक कार्रवाई वहीं साथ ही 2 हज़ार 577 व्यक्तियों पर बंधपत्र की कार्रवाई की गयी है।

उन्होंने कहा कि किशनगंज प्रखंड में कुल-88 पीसीसीपी, 22 सेक्टर, 02 जोन, 10 ईवीएम कलस्टर सेन्टर बनाया गया है तथा सभी मतदान भवनों पर पुलिस पदाधिकारी, सशस्त्र बल एवं चौकीदार की प्रतिनियुक्ति की गयी है। पूरे मतदान के दौरान कुल-176 पुलिस पदाधिकारी एवं 587 बल कुल-763 पुलिस कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है।

अबतक 302 (तीन सौ दो) शस्त्रों का सत्यापन, 76 जमा तथा 02 शस्त्र के जब्ती की कार्रवाई की गयी है। 19,562 लीटर शराब की बरामदगी हुई है एवं इस धंधे में शामिल 113 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।वाहन चेकिंग के दौरान 1,28,500 रुपये की राजस्व वसूली हुई है।

उल्लेखनीय है कि किशनगंज प्रखंड में कुल पंचायत की संख्या-10 एवं थाना की संख्या-01 है। किशनगंज प्रखंड अंतर्गत कुल मतदान केन्द्रों की सख्या-150 एवं मतदान भवनों की संख्या-120 है। इन सभी मतदान केन्द्रों पर शांतिपूर्ण, भयमुक्त एवं स्वच्छ वातावरण में सम्पन्न कराने हेतु तैयारियां की जायजा ली गयी है।

पढ़ें :- बिहार में विप की सीटों का बंटवारा, 13 पर भाजपा और 11 पर जदयू लड़ेगी चुनाव

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...