1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. अफगानिस्तान के पूर्व मंत्री जर्मनी में बेच रहे हैं पिज्जा

अफगानिस्तान के पूर्व मंत्री जर्मनी में बेच रहे हैं पिज्जा

उनका कहना है कि उनके पास पैसे खत्म होने के कारण उन्होंने जर्मन कंपनी लिवरांडो में डिलिवरी प्रोफेशनल के तौर पर काम किया।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

अफगानिस्तान के पूर्व संचार और प्रौद्योगिकी मंत्री सईद अहमद सदात का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वो जर्मनी में पिज्जा बेचते नजर आ रहे हैं। दरअसल, सदात जर्मनी के लीपजिक में रहते हैं, जहां वह अफगानिस्तान से पिछले साल दिसम्बर में गए थे। वह अशरफ गनी के मंत्रिमंडल में साल 2018 में शामिल हुए थे। इसके बाद 2020 में उन्होंने कुछ मतभेद होने के कारण इस्तीफा दे दिया था।

पढ़ें :- अफगानिस्तान के हेरात शहर की मस्जिद में भीषण विस्फोट, शीर्ष मौलवी की मौत, 200 से ज्यादा घायल

स्काई न्यूज ने सदात से बातचीत की तो उन्होंने इस बात की पुष्टि की है कि वाय़रल तस्वीरों में वह खुद हैं। उनका कहना है कि उनके पास पैसे खत्म होने के कारण उन्होंने जर्मन कंपनी लिवरांडो में डिलिवरी प्रोफेशनल के तौर पर काम किया। उन्होंने बताया कि उनकी कहानी एशिया में उच्च श्रेणी के लोगों के जीवन जीने के तरीके को बदलने के लिए एक उत्प्रेरक के रूप में काम करेगी।

उल्लेखनीय है कि सदात के पास इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग और कम्यूनिकेशन में ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की दो मास्टर्स डिग्री हैं। उन्होंने संचार के क्षेत्र में 13 देशों की 20 कंपनियों में 23 साल तक काम किया है। इसमें सऊदी अरब की अरामको और सउदी टेलिकॉम कंपनी शामिल हैं। वह साल 2016 से 2017 तक एरिय़ाना टेलिकॉम लंदन में सीईओ के पद पर काम कर चुके हैं। अफगानिस्तान की वर्तमान स्थिति पर सदात ने कहा कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि आम जन की सरकार इतनी जल्दी गिर जाएगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...