1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. अफगानिस्तान क्रिकेट टीम में टकरार, मोहम्मद नबी के कप्तान बनते ही रशीद खान ने छोड़ी टीम की कमान

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम में टकरार, मोहम्मद नबी के कप्तान बनते ही रशीद खान ने छोड़ी टीम की कमान

मोहम्मद नबी ने ट्वीट कर कहा कि, "इस महत्वपूर्ण चरण में, मैं टी 20 प्रारूप में राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का कप्तान नियुक्त करने के एसीबी के फैसले की प्रशंसा करता हूं। इंशाअल्लाह हम एक साथ आगामी टी 20 विश्व कप में राष्ट्र की एक शानदार तस्वीर पेश करेंगे।"

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

T20 World Cup : आगामी टी 20 विश्व कप का कप्तान नियुक्त  किए जाने पर खुशी व्यक्त करते हुए मोहम्मद नबी ने कहा कि वह अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के साथ टी-20 विश्वकप में देश की एक शानदार तस्वीर पेश करेंगे। वहीं मोहम्मद नबी के कप्तान बनने का एलान होते ही कप्तान राशिद ने टीम की कमान छोड़ दी है।

पढ़ें :- Indian Cricket: टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले रोहित शर्मा की जगह मिल सकती है किसी और को बडी ज़िम्मेदारी

कप्तान राशिद खान के गुरुवार को पद से हटने के बाद नबी को अफगानिस्तान का कप्तान बनाया गया है। अपने कप्तान बनने की खबर खुद मोहम्मद नबी ने दी है।

नबी ने अपने ट्वीट में दवा किया है की वो क्रिकेट के द्वारा अपने देश की छवि को सुधरेंगे। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि, “इस महत्वपूर्ण चरण में, मैं टी 20 प्रारूप में राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का कप्तान नियुक्त करने के एसीबी के फैसले की प्रशंसा करता हूं। इंशाअल्लाह हम एक साथ आगामी टी 20 विश्व कप में राष्ट्र की एक शानदार तस्वीर पेश करेंगे।”

राशिद ने कप्तानी छोड़ते वक्त दावा किया था कि आईसीसी टी-20 विश्व कप के लिए टीम की घोषणा करने से पहले उनकी “सहमति” नहीं ली गई थी।

विश्व कप के लिए घोषित टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद को शामिल किया गया है,जबकि अफसर ज़ज़ई और फरीद अहमद मलिक को दो रिजर्व खिलाड़ियों के रूप में शामिल किया गया है।

पढ़ें :- अफगानिस्तान के हेरात शहर की मस्जिद में भीषण विस्फोट, शीर्ष मौलवी की मौत, 200 से ज्यादा घायल

विश्व कप के लिए अफगानिस्तान की टी20 टीम इस प्रकार है -: राशिद खान, रहमानुल्ला गुरबाज, हजरतुल्लाह ज़ज़ई, उस्मान गनी, असगर अफगान, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, हशमतुल्ला शाहिदी, मोहम्मद शहजाद, मुजीब उर रहमान, करीम जनत, गुलबदीन नायब, नवीन उल हक, शरफुद्दीन अशरफ हसन , दौलत जादरान, शापूर जादरान, क़ैस अहमद

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...