1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. RJD के बाद कांग्रेस ने भी विस उपचुनाव में उतारे अपने उम्मीदवार

RJD के बाद कांग्रेस ने भी विस उपचुनाव में उतारे अपने उम्मीदवार

कांग्रेस पार्टी ने तारापुर सीट से राजेश कुमार मिश्रा और दरभंगा जिले की सुरक्षित सीट कुशेश्वर से अतिरेक कुमार को टिकट दिया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

पटना, 05 अक्टूबर। बिहार में राजद-कांग्रेस की गांठ खुल गई है और ये महागठबंधन टूट गया है। दरभंगा जिले के कुशेश्वर स्थान और मुंगेर जिले के तारापुर में 30 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव में राजद के उम्मीदवार उतारने के दो दिन बाद मंगलवार को कांग्रेस ने भी उम्मीदवार की घोषणा कर दी है।

पढ़ें :- Delhi : बीजेपी का राहुल गांधी पर पलटवार- विदेश में भारत की छवि धूमिल करने का काम करते हैं राहुल गांधी

कांग्रेस पार्टी के जनरल सेक्रेटरी मुकुल वासनिक ने दिल्ली से ही बिहार विधानसभा की दो खाली सीटों पर हो रहे उपचुनाव को लेकर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की। कांग्रेस पार्टी ने मुंगेर जिले के तारापुर सीट से राजेश कुमार मिश्रा और दरभंगा जिले की सुरक्षित सीट कुशेश्वर से अतिरेक कुमार को टिकट दिया है।

राजद पहले ही इन दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार चुकी है। पहले से ही कुशेश्वर सीट को लेकर राजद और कांग्रेस के बीच टकराव की स्थिति बनी हुई थी। पिछले चुनाव में कुशेश्वर स्थान सीट पर कांग्रेस दूसरे नंबर पर आई थी और इस कारण से ये सीट कांग्रेस मांग रही थी। लेकिन राजद ने इस सीट पर अपनी दावेदारी ठोक दी और ना केवल दावेदारी ठोकी बल्कि गणेश भारती को अपना उम्मीदवार भी घोषित कर दिया।

गौरतलब है कि ये दोनों विधानसभा सीटें जनता दल यूनाइटेड की सिटिंग सीट थी। मगर तारापुर के विधायक मेवालाल चौधरी और कुशेश्वर स्थान के विधायक महेश हजारी के निधन के बाद ये सीटें खाली हो गईं थी जिसपर उपचुनाव हो रहा है।

पढ़ें :- Nav Sankalp Shivir : देश के लिए जनता के बीच जाना होगा, सभी को अपना पसीना बहाना होगा- राहुल गांधी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...