1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. DGP सम्मलेन की समाप्ति के बाद पुलिस विभाग में बड़े पैमाने होंगे फेरबदल

DGP सम्मलेन की समाप्ति के बाद पुलिस विभाग में बड़े पैमाने होंगे फेरबदल

इसके बाद पुलिस अधीक्षक से लेकर डीजी स्तर तक के अधिकारियों के तबादला किया जायेगा।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

लखनऊ, 21 नवम्बर। पुलिस मुख्यालय में चल रही तीन दिवसीय 56वें पुलिस महानिदेशक और पुलिस महानिरीक्षक कॉन्फ्रेंस आज शाम को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के उद्बोधन के बाद समाप्त हो जायेगा। पुलिस विभाग के सूत्रों की मानें तो डीजीपी कॉन्फ्रेंस की समाप्ति के बाद बड़े पैमाने में पुलिस विभाग में तबादला एक्सप्रेस चलाया जायेगा। दिसम्बर माह के पहले ही सप्ताह में प्रभारी निरीक्षकों व उपनिरीक्षकों के तबादलों की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। इसके बाद पुलिस अधीक्षक से लेकर डीजी स्तर तक के अधिकारियों के तबादला किया जायेगा।

पढ़ें :- प्रतापगढ़ में ट्रक पर लदी 315 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद,दो आरोपित गिरफ्तार

 

लम्बे समय से तैनात पुलिसकर्मियों के होंगे तबादले

पुलिस विभाग के अधिकारी के मुताबिक, लम्बे समय से जिलों में तैनात पुलिस कर्मियों के तबादले किए जायेंगे। बुलंदशहर, मुजफ्फरनगर और देवरिया समेत कई जनपदों के पुलिस कप्तान भी बदले जायेंगे। लखनऊ जोन के अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) प्रमोट होकर अब वे डीजी बन चुके हैं। ऐसे में उनके स्थान पर नया एडीजी बनाया जाना तय है।

 

कई विभागों में खाली है पद

आपको बता दें कि इन दिनों पुलिस विभाग से जुड़े कई शाखाओं में अभी भी कई पदों पर रिक्त स्थानों के खाली होने की बात सामने आ रही है। इनमें विजिलेंस, ईओडब्ल्यू और पावर कॉर्पोरेशन में कोई पूर्णकालिक निदेशक नहीं है। इसके आलावा आपको बता दें कि मानवाधिकार आयोग में भी डीजी का पद खाली है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द जी यह सम्मलेन खतम होने के बाद विभागों में बड़ा फेर बदल किया जा सकता है।

पढ़ें :- 5 मंत्रियों के भाग्य का फैसला होगा EVM में बंद, UP में सुबह 9 बजे तक 9.45 प्रतिशत मतदान

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...