1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. दीपावली के पहले टाटा की झोली में होगी एयर इंडिया, कर्मचारियों ने दी हड़ताल की धमकी

दीपावली के पहले टाटा की झोली में होगी एयर इंडिया, कर्मचारियों ने दी हड़ताल की धमकी

दिवाली के बाद टाटा एयर इंडिया में अपना काम शुरू कर सकता है। लेकिन एयर इंडिया के कर्मचारियों ने हड़ताल की धमकी दी है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 15 अक्टूबर (हि.स.)। सरकार कर्ज में डूबी सार्वजनिक क्षेत्र की एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया को अगले 10 दिनों में टाटा समूह को सौंपने की तैयारी में है। इसकी वजह इसको चलाने के लिए रोजाना 20 करोड़ रुपये का घाटा सरकार को उठाना पड़ रहा है। इसलिए सरकार टाटा समूह को इसे सौंपने की प्रक्रिया जल्द पूरी करना चाहती है। वहीं, एयर इंडिया के कर्मचारियों ने दो नवंबर से हड़ताल पर जाने की धमकी दी है।

पढ़ें :- Air India : टाटा समूह को मिला 'महाराजा' का साथ, पीएम मोदी से मुलाकात के बाद हुआ ऐलान

एयर इंडिया की नीलामी के बाद कंपनी के कर्मचारी यूनियन ने हड़ताल पर जाने की धमकी दी है। इसकी वजह कंपनी ने एयर इंडिया के कर्मचारियों को आवंटित मकानों को 6 महीने के अंदर खाली करने का आदेश जारी किया है। इससे एयर इंडिया के कर्मचारियों में काफी रोष है। एयर इंडिया कर्मचारी यूनियन ने मुंबई लेबर कमिश्नर को दो नवंबर से हड़ताल पर जाने की जानकारी दी है।

उल्लेखनीय है कि टाटा समूह ने 18 हजार करोड़ रुपये में एयर इंडिया को खरीदने की बोली जीत ली है। केंद्रीय नागर विमानन और एयरलाइन के प्रबंध निदेशक सचिव राजीव बंसल ने गुरुवार को कहा कि एयर इंडिया के विनिवेश की प्रक्रिया अगले 10 दिन में पूरी हो सकती है। उन्होंने एक आदेश में कहा कि एयरलाइन के विनिवेश की प्रक्रिया अपने अंतिम चरण में है और टाटा समूह को इरादा पत्र पहले ही जारी कर दिया गया है। इससे पहले सरकार के निजीकरण कार्यक्रम को चलाने वाले निवेश और सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन विभाग के सचिव तुहिन कांत पांडेय ने बताया था कि इस वक्त एयर इंडिया को चलाने के लिए हर रोज 20 करोड़ रुपये का घाटा उठाना पड़ रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...