1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने LOC के पास कुपवाड़ा की फॉरवर्ड पोस्ट का निरीक्षण किया

रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने LOC के पास कुपवाड़ा की फॉरवर्ड पोस्ट का निरीक्षण किया

रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने बागवानी बेस स्टेशन चोगुल का दौरा किया, जिसका विस्तार 184 कनाल भूमि में हुआ है। उन्होंने बागवानी विभाग के स्टॉल का निरीक्षण किया और कई तरह के फल, अंगूर, अखरोट, जैविक शहद सहित कई फलों की पौध की नर्सरी का दौरा किया।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

कुपवाड़ा, 10 सितंबर। रक्षा राज्य मंत्री और केंद्रीय पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट ने शुक्रवार को उत्तरी कश्मीर के सीमावर्ती जिले कुपवाड़ा का व्यापक दौरा किया। इस दौरान मंत्री ने एलओसी के पास अग्रिम चौकी का दौरा किया और क्षेत्र में सुरक्षा परिदृश्य की समीक्षा की। उन्होंने सेना के अधिकारियों और जवानों से भी बातचीत की।

पढ़ें :- J&K : परिसीमन आयोग की अंतिम रिपोर्ट जारी होने पर जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव का रास्ता साफ, विधानसभा की 7 सीटें बढ़ीं

रक्षा राज्य मंत्री ने बागवानी बेस स्टेशन चोगुल का दौरा किया, जिसका विस्तार 184 कनाल भूमि में हुआ है। उन्होंने बागवानी विभाग के स्टॉल का निरीक्षण किया और कई तरह के फल, अंगूर, अखरोट, जैविक शहद और कई फलों की पौध की नर्सरी का दौरा किया। उन्होंने महिला स्वयं सहायता समूहों और स्थानीय पीआरआई के अलावा प्रगतिशील बागवानों और किसानों के साथ भी बातचीत की।

केंद्रीय पर्यटन राज्यमंत्री ने सीमावर्ती जिले कुपवाड़ा के आम लोगों के साथ रहने पर खुशी जाहीर की। उन्होंने कहा कि कश्मीर में सूफी संतों के महान शिष्टाचार आज भी जीवित हैं, जो उनके आगमन के दौरान यहां के लोगों के तौर-तरीकों से झलकता है। उन्होंने कहा कि कश्मीर वास्तव में धरती पर स्वर्ग है और सीमावर्ती जिले कुपवाड़ा का समग्र विकास करके इसकी सुंदरता को बनाए रखने के लिए सरकार हर संभव कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि पंचायती राज संस्थाओं, स्वयं सहायता समूहों और जनता की सभी मांगों को केंद्र सरकार और उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के सामने रखने का भरोसा दिया।

इसके साथ ही मंत्री ने बॉयज हायर सेकेंडरी स्कूल, कंडी खास में 72 लाख रुपये के सिंथेटिक हैंडबॉल कोर्ट की आधारशिला रखी और यूथ क्लब और स्थानीय पीआरआई के सदस्यों के साथ बातचीत की। उन्होंने युवाओं से अपील की कि वो अपनी प्रतिभा को भविष्य में दिशा दें और अपने और राष्ट्र के लिए ख्याति हासिल करें। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उन्हें ये जानकर खुशी हुई कि कश्मीर के दो युवाओं को एम्स में डॉक्टर के रूप में चुना गया है। मंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक की जहां उपायुक्त कुपवाड़ा इमाम दीन ने मंत्री को विकास परिदृष्य और जिले की प्रमुख उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी।

हिन्दुस्थान समाचार

पढ़ें :- Jammu And Kashmir : जम्मू-कश्मीर में परिसीमन शुरू, जल्द होंगे चुनाव- अमित शाह

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...