1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. आज का राशिफल – 25 नवम्बर 2021, गुरुवार (Aaj ka Rashifal)

आज का राशिफल – 25 नवम्बर 2021, गुरुवार (Aaj ka Rashifal)

Aaj ka Rashifal : जानें क्या कहते हैं आपके आज के सितारे, किन उपायों से मिलेगा आपको सौभाग्य? पढ़ें आगे..

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

 

पढ़ें :- बुधवार का राशिफल - 6 जुलाई 2022 (Daily Horoscope)

Aaj ka Rashifal : गुरुवार का राशिफल

युगाब्ध-5123, विक्रम संवत 2078, राष्ट्रीय शक संवत-1943
सूर्योदय 06.29, सूर्यास्त 05.21, ऋतु – शीत

अगहन कृष्ण पक्ष षष्ठी, गुरुवार, 25 नवम्बर 2021 का दिन आपके लिए कैसा रहेगा। आज आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन हो सकता है, आज आपके सितारे क्या कहते हैं, यह जानने के लिए पढ़ें आज का भविष्यफल।

मेष राशि :- आज का दिन मिला-जुला रहेगा। अपना जिद्दी रवैया छोडऩा होगा, अन्यथा परेशानी में पड़ सकते हैं। भावुकता पर संयम रखने से मानसिक व्यग्रता का अनुभव कम होगा। वित्तीय मामलों का आयोजन होगा। वस्त्राभूषण एवं सौंदर्य प्रसाधनों के पीछे खर्च होगा। परिजनों का भरपूर सहयोग मिलेगा। मध्याह्न के पश्चात विचारों में शीघ्र परिवर्तन आएंगे। नए काम की शुरुआत न करें। बौद्धिक एवं तार्किक कार्य करें। पेट सम्बंधित बीमारियों से सावधान रहें। यात्रा-प्रवास टालें।

वृषभ राशि :- आज का दिन अच्छा रहेगा। मन प्रफुल्लित रहने से मानसिक रूप से हल्का महसूस करेंगे। परिवारजनों के साथ पारिवारिक प्रश्नों की चर्चा होगी, जिसका निराकरण सोचने में सफल रहेंगे। मित्रों के साथ घनिष्टता बढ़ेगी और प्रतिस्पर्धियों के समक्ष विजय होंगे। आज भाग्यवृद्धि का योग है, परंतु मध्याह्न के बाद कुछ अधिक ही संवेदनशीलता का अनुभव करेंगे। मानसिक रूप से व्यग्रता का अनुभव होगा। जमीन, मकान, वाहन आदि का सौदा संभलकर करें। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है।

पढ़ें :- गुरुवार का राशिफल - 12 मई 2022 (Daily Horoscope)

मिथुन राशि :- आज का दिन मिला-जुला रहेगा। व्यापार-धंधा अच्छा चलेगा। आज धार्मिक विचारों के साथ-साथ धार्मिक कार्यों में खर्च भी होगा। अधिक वाद-विवाद से परिवार का वातावरण कलुषित न हो, इसका ध्यान रखिएगा। परिवारजनों को असंतोष रह सकता है, फिर भी मध्याह्न के बाद आपका मन चिंतामुक्त रहेगा। मित्रों-स्वजनों से हुइ भेंट से मन आनंदित हो उठेगा। आज भाग्यवृद्धि के योग हैं। भाई-बहनों का प्रेम आप पर बरसेगा।

कर्क राशि :- आज का दिन सामान्य रहेगा। कार्यक्षेत्र में छोटी-छोटी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, जिससे मन चिंतित रहेगा। आध्यात्मिकता की ओर रुझान बढ़ेगा। नकारात्मक विचारों को मन से निकाल होगा, वरना परेशानी का कारण बनेंगे। वाणी पर संयम रखें। अनापेक्षिक धन-व्यय से संभलकर चलें। निर्णयशक्ति का अभाव रहेगा। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और परिजनों का सहयोग मिलेगा। सेहत का ध्यान रखें। विद्यार्थियों को विद्या प्राप्ति में विघ्न आ सकता है।

सिंह राशि :- आज का दिन मिला-जुला रहेगा। किसी के भी साथ धन से सम्बंधित व्यवहार न करें तथा किसी भी विवाद में न पडऩे से बचें। मन एकाग्र करने का प्रयास करें। खर्च पर संयम रखना होगा। स्वजनों के व्यवहार से मन दुखी हो सकता है। मध्याह्न के बाद आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा। मानसिक रूप से भी आप स्वस्थ महसूस करेंगे। मित्रों से उपहार आदि मिलेंगे। परिवारजनों से सुख भी आज अच्छा मिलेगा। आध्यात्मिक प्रवृत्तियों में भी धन लगा रहेगा।

कन्या राशि :- आज का दिन शुभ फलदायी रहेगा। कारोबार में अच्छा लाभ मिलेगा और लक्ष्मीजी की कृपादृष्टि बनी रहेगी। आकस्मिक धनलाभ के योग रहेंगे। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा। विवाह के उत्सुक युवकों को जीवनसाथी मिलने का योग है। सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेंगे, जिससे समाज में यश-कीर्ति मिलेगी। पर्यटन का आयोजन हो सकता है। सेहत का ध्यान रखें। वाहन चलाते समय सावधानी रखें। धन व्यय में वृद्धि हो सकती है।

तुला राशि :- आज का दिन अच्छा रहेगा। शारीरिक रूप से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। पारिवारिक जीवन में सुख-संतोष का अनुभव होगा। व्यवसाय में आपको यश की प्राप्ति होगी। आपके कार्य की सराहना होगी और ऊपरी अधिकारी आप पर प्रसन्न रहेंगे। जिम्मेदारियों का निर्वहन ठीक से कर पाएंगे। किसी भी प्रकार के मानसिक भार से मुक्त भी हो सकते हैं। व्यापार में लाभ होगा तथा पत्नी तथा पुत्र से भी लाभ होगा। सामाजिक क्षेत्र में आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

पढ़ें :- मंगलवार का राशिफल - 03 मई 2022 (Daily Horoscope)

वृश्चिक राशि :- आज का दिन मिला-जुला रहेगा। स्वास्थ्य में भी कुछ उतार-चढ़ाव आएगा। व्यावसायिक स्थल पर भी ऊपरी अधिकारियों की वजह से परेशान हो सकते हैं। धन का व्यय अधिक होगा। संतानों की चिंता सताएगी। मध्याह्न के बाद आपके कार्य में सफलता दृष्टिगोचर होने पर आपका मन भी प्रसन्नता का अनुभव करेगा। व्यापार में भी वातावरण अनुकूल रहेगा। बुजुर्गों के आशीर्वाद से आपका कार्य संपन्न होगा। व्यवसाय में पदोन्नति के योग हैं। धन की प्राप्ति होगी।

धनु राशि :- आज का सामान्य रहेगा। मन को शांत और प्रफुल्लित रखने के लिए ईश्वर का नाम-स्मरण, आध्यात्मिक पठन की प्रवृत्ति ही एकमात्र उपाय है। क्रोध पर नियंत्रण एवं वाणी पर संयम रखें, अन्यथा किसी विवाद में फंस सकते हैं। नकारात्मक विचारों से दूर रहें। धन व्यय की अधिकता रहेगी, जिससे आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है। व्यावसायिक स्थल पर संभलकर चलें। किसी के साथ वाद-विवाद या उग्र चर्चा करने से बचना होगा। सेहत अच्छी रहेगी।

मकर राशि :- आज का दिन मिला-जुला रहेगा। कारोबार अच्छा चलेगा और धनलाभ की स्थिति रहेगी, लेकिन अनावश्यक खर्च की अधिकता रहेगी। पुराने मित्रों से मुलाकात होगी और परिजनों के साथ पर्यटन का आयोजन होगा। मनोरंजन के भरपूर साधन उपलब्ध होंगे, परंतु मध्याह्न के बाद अधिक विचारों के कारण मानसिक रूप से आप थक जाएंगे। क्रोध की अधिकता से आप उकता जाएंगे, वाणी पर संयम रखने पर परिस्थिति पर नियंत्रण ला सकेंगे। सेहत का ध्यान रखें।

कुम्भ राशि :- आज का दिन शुभ फलदायी रहेगी। कार्यक्षेत्र में ध्यान देने और परिश्रम से सभी कार्य सफल होंगे। काम में सफलता मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। सामाजिक कार्यों में भाग ले सकते हैं, जिससे समाज में सम्मान बढ़ेगा। परिवार का वातावरण भी अनुकूल रहेगा, जिससे शारीरिक और मानसिक रूप से प्रफुल्लता और स्वस्थता का अनुभव करेंगे। भावना के प्रवाह में अधिक न बह जाएं, इसका ध्यान रखें। परिजनों के साथ समय बितायेंगे। व्यापार में भागीदारों से लाभ होगा।

मीन राशि :- आज का दिन अच्छा रहेगा। कारोबार में आर्थिक लाभ मिलेगा। व्यावसायिक स्थल पर वातावरण अनुकूल रहेगा। सहकर्मियों का भरपूर सहयोग मिलेगा, जिससे कार्य सफल होंगे। लेखनकार्य और सृजनात्मक कार्यों में अधिक रूचि लेंगे। बौद्धिक चर्चा में भाग लेने का विचार भी कर सकते हैं। बौद्धिक चर्चा में भाग लेने हेतु कार्य में आपको सफलता मिलेगी। यश और कीर्ति में वृद्धि होगी। परिवार में आनंद का वातावरण रहेगा। खान-पान का ध्यान रखें।

हिन्दुस्थान समाचार

पढ़ें :- सोमवार का राशिफल - 02 मई 2022 (Daily Horoscope)

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...