1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखीमपुर कांड: हिरासत में लिये गये शिवपाल व अखिलेश

लखीमपुर कांड: हिरासत में लिये गये शिवपाल व अखिलेश

लखीमपुर की घटनास्थल के निकले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव व प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव को लखनऊ पुलिस के द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

लखनऊ, 04 अक्टूबर। लखीमपुर जिले में किसानों से साथ घटित घटना के बाद सोमवार की सुबह वहां के निकले प्रसपा के अध्यक्ष शिवपाल यादव और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को धारा-144 के उल्लंघन में लखनऊ पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

पढ़ें :- Punjab : पंजाब पुलिस ने 12 साल से फरार बब्बर खालसा के आतंकी पटियालवी को डेराबस्सी से दबोचा

सुबह के वक्त समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव लखीमपुर के लिए निकले तो उन्हें पुलिस ने रोका। इसके बाद अखिलेश धरने पर बैठ गये। एक घंटे के बाद एडिशनल डीसीपी आरके मिश्रा ने उन्हें हिरासत में ले लिया। अखिलेश यादव को पुलिस वाहन में ईको गार्डन भेजा गया। इस दौरान उनके समर्थकों ने जमकर हंगामा किया।

अखिलेश यादव के चाचा और प्रसपा के अध्यक्ष शिवपाल यादव सुबह के वक्त अपने आवास से निकले और पुलिस को चकमा देकर इंजीनियरिंग चौराहे तक पहुंच गये। जहां पर शिवपाल यादव को लखनऊ पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इसके बाद शिवपाल यादव और उनके पार्टी के कार्यकर्ताओं को पुलिस लाइन भेजा गया।

कांग्रेस और बसपा नेताओं को किया नजरबंद

लखीमपुर के रास्ते हिरासत में ली गयी कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा के सीतापुर में रखे जाने की सूचना के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं सलमान खुर्शीद, प्रमोद तिवारी को उनके आवासों के बाहर नजरबंद किया गया। इसी क्रम में बसपा के महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा को देर रात से ही नजरबंद किया गया, जो सुबह के वक्त भी लखीमपुर नहीं निकल सके।
हिन्दुस्थान समाचार

पढ़ें :- सपा का 'ब्राह्मण वोट' के लिए फरसा उठाना मात्र ढोंग ? कहीं पार्टी के नेता दे रहे हैं ब्राह्मण विरोधी भाषण तो कहीं अखिलेश यादव ब्राह्मण उम्मीदवारों के काट रहे हैं टिकट

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...