1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. योगी पर हमलावर रहे अखिलेश, 22 मिनट में लिया 47 बार नाम

योगी पर हमलावर रहे अखिलेश, 22 मिनट में लिया 47 बार नाम

जनसभा के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बार-बार फेंकू व बेचू कहकर केंद्र सरकार को भी घेरा। किन्तु सबसे ज्यादा हमलावर वह मुख्यमंत्री पर ही रहे।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

सपा सुप्रीमों व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव रविवार को कुशीनगर की जनसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमलावर रहे। 22 मिनट के अपने सम्बोधन में अखिलेश ने 47 बार मुख्यमंत्री का नाम ”बाबा मुख्यमंत्री” कहते हुए लिया। अखिलेश ने देश व प्रदेश के मुद्दे उठाने के साथ साथ कई स्थानीय मुद्दों को भी मुख्यमंत्री से जोड़ते हुए कटाक्ष किया। जनसभा के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बार-बार फेंकू व बेचू कहकर केंद्र सरकार को भी घेरा। किन्तु सबसे ज्यादा हमलावर वह मुख्यमंत्री पर ही रहे।

उन्होंने कहा कि बाबा ने साढ़े चार साल में उत्तर प्रदेश को बर्बाद कर दिया। कुशीनगर के तीन प्रकरणों का उल्लेख करते हुए अखिलेश ने कहा कि यह बुद्ध की धरती है, यहां से देश दुनिया को सन्देश जाता है। इसी धरती पर जब मुख्यमंत्री पहली बार आए तो यहां के मुसहर गरीब बच्चों से साबुन शैम्पू से नहलाने के बाद मिले, सोचिए क्या सन्देश गया होगा। दुदही में ट्रेन एक्सीडेंट में जब नौनिहालों की मौत हुई और अभिभावक सहायता मांग रहे थे तो मुख्यमंत्री ने कहा नौंटकी मत करो। उन्होंने भीड़ में सवाल उछाला कि क्या बाबा मुख्यमंत्री यही करते हैं।

एयरपोर्ट के मुद्दे पर योगी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि 200 करोड़ मेरी सरकार ने दिया। मेरे मन्त्रिमण्डल के सहयोगी ब्रह्मशंकर ने हवन पूजन कर कार्य शुरू किया और आज वह अपनी उपलब्धि बताते हैं। कुशीनगर एयरपोर्ट के नवीन भूमि अधिग्रहण के मुद्दे पर प्रशासन व किसानों के बीच टकराव पर उन्होंने कहा कि सपा की सरकार ने हर एक परियोजना में किसानों को सर्किल रेट से चार गुना मुआवजा दिया है। गांव भी उजड़े तो उन्हें बसाने के साथ पर्याप्त मुआवजा भी दिया गया। उन्होंने कहा हमारी सरकार बनाने में सहयोग करिए। हम इस मुद्दे को भी देखेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री इस एयरपोर्ट को बेचने के पूर्व देखने आए थे, किंतु सपा ऐसा नहीं करने देगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X