1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अखिलेश यादव ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाते हुए कह दी बहुत बड़ी बात, जानें क्या है पूरा मामला ?

अखिलेश यादव ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाते हुए कह दी बहुत बड़ी बात, जानें क्या है पूरा मामला ?

भाजपा अपने नेताओं को भी नहीं पहचानती तो कोई क्या कर सकता है। यह भाजपा के डीएनए में है कि वे सच बोल ही नहीं सकते।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date
  • भाजपा बदले की कार्रवाई कर दुर्गंध फैलाने का काम कर रही
  • आयकर छापों समेत भाजपा के विकास कार्यों पर हमलावर अखिलेश ने कहा, झूठ बोलना उनके DNA में
  • कन्नौज में प्रेस कांफ्रेंस कर बताई चुनाव बाद की रणनीति

Income Tax Raid : समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने शुक्रवार को कन्नौज में प्रदेश की योगी और केंद्र की मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण और वहां हुए भूमि घोटाले, लखनऊ, कानपुर और वाराणसी में मेट्रो, लखीमपुर में किसानों की नृशंस हत्या, राज्य में कल हुई नए मुख्य सचिव की ताजपोशी समेत केंद्र और राज्य सरकार के बीच चल रही अघोषित तनातनी पर भी तीखा हल्ला बोला।

पढ़ें :- आजम की रिहाई पर शिवपाल का पहुंचना, सपा में अंतर्कलह का दे रहा संकेत

अखिलेश यादव ने आसन्न विधानसभा चुनाव में अपनी घोषणा पत्र का भी मोटा-मोटा खाका खींचा और कहा कि समाजवादी सरकार बेरोजगारों, नौजवानों, शिक्षामित्रों, संविदाकर्मियों समेत समाज के हर वर्ग के लोगो के लिए योजनाएं लाकर उनके कल्याण का काम करेगी।

एक वर्ष में बनवा देते भव्य राम मंदिर 

अयोध्या में राममंदिर निर्माण की बात पूछे जाने पर अखिलेश बोले, मंदिर सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर बन रहा है, जो भी सरकार होती निर्माण करवाती, हम होते तो एक वर्ष में भव्य मंदिर बनवा देते। जबकि मौजूदा सरकार की दिलचस्पी मंदिर निर्माण से ज्यादा मंदिर की भूमि हथियाने में है। कन्नौज के जिलाधिकारी रहे एक अफसर की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि यहां के पत्रकारों से उनके घनिष्ठ संबंध रहे है कोई फोन करके पूछे कि उन्होंने कितनी जमीन खरीदी है।

कानपुर मेट्रो का श्रेय लिये जाने पर चुटकी लेते हुए सपा अध्यक्ष मुस्कराए और बोले कि शिलान्यास के समय भारत के उपराष्ट्रपति और कानपुर के तत्कालीन सांसद मुरली मनोहर जोशी उस शिलान्यास कार्यक्रम में मौजूद थे। अब भाजपा अपने नेताओं को भी नहीं पहचानती तो कोई क्या कर सकता है। यह भाजपा के डीएनए में है कि वे सच बोल ही नहीं सकते।

पीयूष जैन के यहां गलती से पड़ा छापा

कन्नौज में चल रही डीजीसीआई और आयकर विभाग की छापेमारी पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए अखिलेश ने कहा कि मैं पहले ही कह रहा था कि पीयूष जैन के यहां छापा गलती से पड़ गया। आज उन्होंने इत्र कारोबारी पुष्पराज जैन के यहां छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया है।

पढ़ें :- गुरुवार को अमेठी और प्रयागराज में रैली करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

भारतीय जनता पार्टी विकास की बात तो करती नहीं और कन्नौज में जो भी विकास कार्य हुए या होने हैं, वे सब भाजपा सरकार के कारण ही अधूरे हैं। कन्नौज का इत्र के साथ बहुत पुराना इतिहास रहा है, यहां के व्यापारियों ने देश और दुनिया में नाम कमाया इसे ग्रासो आफ इंडिया कहा जाता है लेकिन अब इस छवि को धूमिल किया जा रहा है।

भाजपा फैला रही है दुर्गंध 

भारतीय जनता पार्टी बदले की कार्रवाई की जरिए दुर्गंध फैलाने का काम कर रही है। उन्होंने यहां कोई विकास का काम तो किया नहीं, न कोई अस्पताल बनवाया, न स्कूल बनवाए। कई महीनों सूचना मिल रही थी कि समाजवादी लोगों पर छापे पड़ेंगे।

कन्नौज का इतिहास हमेशा से सुगंध का रहा है लेकिन भाजपा यहां नफरत की दुर्गंध फैला रही है। किसानों पर भी निशाना साधा जा रहा है। अखिलेश ने कहा कि भाजपा ने कन्नौज के सभी विकास कार्यों को रोक दिया है।

पीयूष जैन का सपा से कोई संबंध नहीं 

उन्होंने कहा कि पीयूष जैन का समाजवादी पार्टी से कोई संबंध नहीं है बल्कि भाजपा से है। भाजपा ही बताए इतने बड़े पैमाने पर पैसा कहां से आया। यह बात साफ है कि समाजवादी पार्टी से खुन्नस निकालने के लिए छापेमारी की जा रही है।

पढ़ें :- कर्नाटक में बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या के विरोध में मार्च

अखिलेश बोले कि मैं यहां आकर पहले पम्पी जैन के यहां जाकर समाजवादी इत्र लाना चाहता था ताकि नव वर्ष की पूर्व संध्या पर आप लोगो को वितरित कर संकू किंतु उनके यहां तो छापा पड़ रहा है अब मैं उनके घर जाऊं तो कैसे जाऊं ?

पम्पी के खिलाफ हुई कार्रवाई पर सपा ने बोला हमला 

इससे पहले, एमएलसी इत्र कारोबारी पुष्पराज जैन उर्फ पम्पी के खिलाफ हुई कार्रवाई पर समाजवादी पार्टी ने हमला बोला। पार्टी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के कन्नौज में प्रेसवार्ता की घोषणा करते ही भाजपा सरकार ने सपा एमएलसी पम्पी जैन के यहां छापामार कार्रवाई करनी शुरू कर दी। भाजपा का डर और बौखलाहट साफ है, जनता भाजपा को सबक सिखाने के लिए तैयार है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...