1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. प्रधानमंत्री द्वारा अलीगढ़ में विश्वविद्यालय के शिलान्यास पर अखिलेश का पलटवार

प्रधानमंत्री द्वारा अलीगढ़ में विश्वविद्यालय के शिलान्यास पर अखिलेश का पलटवार

अलीगढ़ में आज पीएम मोदी ने राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय का शिलान्यास किया। इसके बाद उन्होंने डिफेंस कॉरिडोर पर बोलते हुए कहा कि इससे देश को नए रोजगार व निवेश के अवसर प्राप्त होंगे।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

उत्तर प्रदेश। उत्तर प्रदेश में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अलीगढ़ में राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय का शिलान्यास किया। इस अवसर पर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व उप मुख्यमंत्री भी मौजूद थे। विश्वविद्यालय के शिलान्यास के बाद प्रधानमंत्री ने डिफेंस कोरिडोर योजना का भी शुभांरभ किया।

अलीगढ़ में प्रदेश के छात्रों के लिए शिक्षा को सुलभ बनाने के उद्देश्य से मंगलवार प्रधानमंत्री मोदी ने राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय का शिलान्यास किया। इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं आज इस धरती के महान सपूत, स्वर्गीय कल्याण सिंह जी की अनुपस्थिति बहुत ज्यादा महसूस कर रहा हूं आज कल्याण सिंह जी हमारे साथ होते तो राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय और डिफेंस सेक्टर में बन रही अलीगढ़ की नई पहचान को देखकर बहुत खुश होते।

राजा महेंद्र प्रताप सिंह जी के जीवन से हमें अदम्य इच्छाशक्ति, अपने सपनों को पूरा करने के लिए कुछ भी कर गुजरने वाली जीवटता सीखने को मिलती है। वो भारत की आजादी चाहते थे और अपने जीवन का एक-एक पल उन्होंने इसी के लिए समर्पित कर दिया था।
हमारी आज़ादी के आंदोलन में कई महान व्यक्तित्वों ने अपना सबकुछ खपा दिया। लेकिन यह देश का दुर्भाग्य रहा है कि आज़ादी के बाद ऐसे राष्ट्र नायक और नायिकाओं को अगली पीढियों से परिचित ही नहीं कराया गया।
साथ ही पीएम ने कहा कि आज देश ही नही दुनिया भी देख रही है कि आधुनिक ग्रेनेड और राइफल से लेकर लड़ाकू विमान, ड्रोन, युद्धपोत तक भारत में ही निर्मित किए जा रहे है। भारत दुनिया के एक बड़े defence importer की छवि से बाहर निकलकर दुनिया के एक अहम defence exporter की नई पहचान बनाने की तरफ बढ़ रहा है।
प्रदेश सरकार पर बोलते हुए पीएम ने कहा कि योगी जी की सरकार में गरीब की सनुवाई भी है और सुविधाएं भी है। उत्तर प्रदेश में अभी तक आठ करोड़ से अधिक टीके लग चुके हैं। देश में एक दिन में सबसे ज्यादा टीके लगाने का श्रेय भी उत्तर प्रदेश को ही प्राप्त है। कोरोना में कोई गरीब भूखा न रहें इसलिए महीनों से अनाज वितरीत किया जा रहा है। जो कार्य बड़े देश न कर पाए वो भारत और उत्तर प्रदेश कर रहा है। भारत में ग्रामीण अर्थव्यवस्था के साथ तालमेल बिठाने के लिए चौधरी चरण सिंह के दिखाए रास्ते से सभी किसानों को लाभ हुआ, आज की पीढियां उन्ही बदलावों का लाभ उठा रही है। छोटे किसानों पर सरकार विशेष रूप से ध्यान दे रही है।
विपक्षियों ने साधा निशाना
जिस समय प्रधानमंत्री मोदी अलीगढ़ में अपना भाषण दे रहे थे। ठीक उसी समय सपा अध्यक्ष ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए ट्वीटर पर ट्वीट कर इसे भाजपा का ढोंग करार देते हुए लिखा कि “आजीवन साम्प्रदायिकता और संकीर्ण राजनीति के विरोधी रहे व भाजपा के पूर्वगामियों की ज़मानत ज़ब्त कराने वाले राजा महेन्द्र प्रताप सिंह जी के नाम पर नया विश्वविद्यालय बनाना भाजपाई ढोंग है जबकि उनके बनाए गुरुकुल विवि. वृंदावन को भाजपा सरकार ने नक़ली विवि घोषित करके उनका अपमान किया है”
https://twitter.com/yadavakhilesh/status/1437654546311000066?s=20
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X