1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Election Assembly 2022 : अखिलेश यादव और चाचा शिवपाल यादव के बीच गठबंधन पर बनी बात

UP Election Assembly 2022 : अखिलेश यादव और चाचा शिवपाल यादव के बीच गठबंधन पर बनी बात

आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व अपने चाचा शिवपाल यादव से मुलाकात की है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

देश के पांच राज्यों में अगले वर्ष चुनाव होना है ऐसे में उन पांच राज्यों में उत्तर प्रदेश राजनीतिक दृष्टिकोण से सबसे महत्वपूर्ण राज्य है। राज्य में इन दिनों सियासी सरगर्मी भी बढ़ गई है। आज उसी सिलसिले में उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रिय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व अपने चाचा शिवपाल यादव से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच करीब डेढ़ घंटे प्रदेश की राजनीति पर चर्चा की। मुलाकात के बाद अखिलेश यादव ने ट्वीट कर बताया कि प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जी से मुलाक़ात हुई और गठबंधन की बात तय हुई।

पढ़ें :- Assembly Elections 2022 : सोमवार को यूपी में आखिरी चरण का मतदान, 9 जिले की 54 सीटों पर होगा मतदान

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आज अपने चाचा शिवपाल यादव के घर उनसे मिलने पहुंचे। जैसे ही अखिलेश ने अपने चाचा शिवपाल यादव का पैर छुए तो शिवपाल यादव भावुक हो गए और उन्होंने अखिलेश को गले लगा लिया। उसके बाद दोनों नेताओं के बीच लम्बी बातचीत हुई। मुलाकात के इस दौर में समाजवादी पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष किरणमय नंदा भी शिवपाल यादव के घर पहुंचे थे।

पढ़ें :- यूपी के पांचवे चरण के चुनाव प्रचार में लग गया विराम, 61 सीटों पर होंगे वोट

इस मुलाकात के बाद अखिलेश यादव ने ट्विटर पर प्रसपा के साथ गठबंधन की बात कही। इससे साफ जाहिर होता है कि अखिलेश अपनी पार्टी को मजबूती देने में जुट गए हैं।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...