1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. अमेरिका को स्कूल खोलने का फैसला पड़ा भारी, ढाई लाख से ज्यादा बच्चे कोरोना संक्रमित

अमेरिका को स्कूल खोलने का फैसला पड़ा भारी, ढाई लाख से ज्यादा बच्चे कोरोना संक्रमित

अमेरिकन एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स एंड द चिल्ड्रन हॉस्पिटल एसोसिएशन की ताजा रिपोर्ट में बताया गया कि बच्चों में पिछले हफ्ते कोरोना महामारी के शिकार सबसे अधिक बच्चे हुए

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

अमेरिका में स्कूल खोलने का फैसला सरकार पर भारी पड़ गया है जिसका भुगतान स्कूली बच्चे कर रहे हैं। अमेरिका में दुबारा स्कूल खुलने के बाद ढाई लाख से अधिक बच्चे कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गयी है।

पढ़ें :- इमरान ने भारत के गुण गाए, मरियम ने कहा- वहीं क्यों नहीं चले जाते!

एक रिपोर्ट के अनुसार पिछले सप्ताह करीब ढाई लाख से ज्यादा बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अमेरिकन एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स एंड द चिल्ड्रन हॉस्पिटल एसोसिएशन की ताजा रिपोर्ट में बताया गया कि बच्चों में पिछले हफ्ते कोरोना महामारी के शिकार सबसे अधिक बच्चे हुए।

रिपोर्ट के अनुसार पिछले हफ्ते करीब 252,000 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए। अमेरिका में कोविड से अब तक कुल 50 लाख से ज्यादा बच्चे कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। केवल पिछले महीने की बात की जाए तो 750,000 से भी ज्यादा बच्चों में कोरोना संक्रमण पाया  गया है।

जून की तुलना में कोरोना का यह साप्ताहिक आकड़ा अब  लगभग 300 गुना अधिक है, पहले एक सप्ताह की अवधि में सिर्फ 8,400 बच्चे ही कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

एक समाचार पत्र की खबर के अनुसार अमेरिका में बीते सात सितम्बर को महज एक दिन में कोरोना के 152,393 मामले दर्ज किए गए जबकि महामारी से 1,499 लोगों की मौत हो गई।

पढ़ें :- पुतिन ने की बाइडन से फोन पर बात, अमेरिका को अब भी यूक्रेन पर रूस के हमले का अंदेशा

जोंस हापकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार अमेरिका में रोजाना आने वाले मरीजों का सात दिन का औसत सोमवार को 137,270 था। इसी समय पिछले साल यह औसत संख्या 39,000 थी। इस तरह पिछले साल की तुलना में रोजाना का औसत तीन गुना ज्यादा हो गया है। अमेरिका में अब तक 53 फीसदी लोग वैक्सीन लगवा चुके हैं। इनमें से 62 फीसदी लोगों ने  वैक्सीन की एक खुराक ही ली है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...