1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड : गृहमंत्री अमित शाह देहरादून में फूकेंगे चुनावी बिगुल, तैयारियां भी हुई तेज !

उत्तराखंड : गृहमंत्री अमित शाह देहरादून में फूकेंगे चुनावी बिगुल, तैयारियां भी हुई तेज !

आपको बता दें कि केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे को लेकर भाजपा की प्रदेश इकाई ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

उत्तराखंड,27 अक्टूबर – उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह देहरादून में 30 अक्टूबर को चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके आलावा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी 5 नवंबर को केदरनाथ पहुँचने वाले हैं। जहाँ वो बाबा केदारनाथ के दर्शन करेंगे और उत्तराखंड में कई नई परियोजनाओं की भी शुरुआत करेंगे।

पढ़ें :- Chandigarh : चंडीगढ़ वासियों को गृहमंत्री अमित शाह ने दी 546 करोड़ की सौगात, CCTV कैमरों से होगा ट्रैफिक कंट्रोल

आपको बता दें कि केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे को लेकर भाजपा की प्रदेश इकाई ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। प्रधानमंत्री मोदी जहाँ 5 नवंबर को बाबा केदारनाथ धाम के दर्शन करेंगे वहीं अमित शाह चुनावी जनसभा को संबोधित करने के बाद प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों को रफ्तार देने के लिए कोर कमेटी की बैठक भी करेंगे।

पीएम के आगमन को लेकर राज्य सरकार की ओर से तैयारियां शुरू

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी केदारनाथ मंदिर के कपाट बंद होने से एक दिन पहले उत्तराखंड पहुंच रहे हैं। पीएम मोदी बाबा केदारनाथ के दर्शन करने के उपरांत यहाँ पौने 4 सौ करोड़ रुपये की लागत से होने वाले पुनर्निर्माण कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण भी करेंगे। इसमें आदि शंकराचार्य की समाधि, मंदाकिनी व सरस्वती नदी के तटबंधों पर सुरक्षा दीवार, तीर्थ पुरोहितों के आवास और मंदाकिनी नदी पर बने पुल का लोकार्पण मुख्य रूप से शामिल है।

आपको बता दें कि पीएम मोदी के केदारनाथ पहुँचने से पहले ही बाबा केदारनाथ में चार गुफाएं भी तैयार हो चुकी हैं जिसे पीएम मोदी उत्तराखंड के लोगों को भेंट करेंगे। वहीं आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी का एक महीने के भीतर उत्तराखंड का यह दूसरा दौरा होगा। इससे पहले पीएम मोदी 7 अक्टूबर को ऋषिकेश के एम्स में स्थापित ऑक्सीजन प्लांट देश को समर्पित कर चुके हैं। इधर पीएमओ से प्रधानमंत्री का कार्यक्रम तय होने के बाद राज्य सरकार ने भी उनके आगमन को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं।

पढ़ें :- तीन घेरों की सुरक्षा में बंद हुईं ईवीएम

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की जनसभा को लेकर तैयारियां तेज

पीएम मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के उत्तराखंड दौरे से पूर्व मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी प्रदेश के आला अफसरों के साथ बैठक भी कर चुके हैं। दूसरी तरफ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने मंगलवार को संगठन महामंत्रियों के साथ बैठक कर केंद्रीय गृहमंत्री के कार्यक्रमों की तैयारियों पर चर्चा की। पार्टी के प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार ने बताया कि केंद्रीय गृहमंत्री की देहरादून में जनसभा होगी। यह सभा बन्नू स्कूल के ग्राउंड में हो सकती है।

हालांकि पार्टी अन्य स्थानों पर भी विचार कर रही है। इसके साथ ही शाह कोर कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक कर आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा करेंगे। वह विधानसभा क्षेत्रों में बूथ से लेकर मंडलस्तर पर संगठन की मजबूती के लिए टिप्स भी देंगे। इसके अलावा बताया गया कि गृहमंत्री अमित शाह काबीना मंत्रियों के साथ भी बैठक कर सकते हैं। तमाम कार्यक्रमों के बाद इसी दिन शाम को गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली रवाना हो जायेंगे।

देखें हमारी यह रिपोर्ट 

पढ़ें :- Uttarakhand : मतदान को लेकर उत्तराखंड की जनता में दिखा उत्साह, मतदान केन्द्रों के बाहर लगी लंबी कतार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...