1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पत्रकारों सहित विपक्षी दलों का फूटा गुस्सा, केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री ‘टेनी’ का फूंका पुतला

पत्रकारों सहित विपक्षी दलों का फूटा गुस्सा, केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री ‘टेनी’ का फूंका पुतला

बेटे पर अनुशासन रखते मंत्री तो न होता लखीमपुर कांड, बच जाती लोगों की जान : कानपुर प्रेस क्लब

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

कानपुर, 16 दिसम्बर। कल यानी 15 दिसंबर को लखीमपुर कांड को लेकर पत्रकारों द्वारा सवाल पूछे जाने पर केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा उर्फ टेनी आग बबूला हो गये थे। इतना ही नहीं केंद्रीय मंत्री ने पत्रकारों के साथ अभद्रता भी की थी। इस घटना से पूरे देश के पत्रकारों में रोष व्याप्त हो गया था। कानपुर के पत्रकारों ने आज इस मामले पर केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री का पुतला फूंक विरोध दर्ज कराया।

पढ़ें :- सीएम योगी आज करेंगे सिक्सलेन फ्लाईओवर का शिलान्यास, पढ़ें पूरी खबर

इसके साथ ही पत्रकार संगठनों ने मांग करते हुए कहा कि ऐसे सड़क छाप मंत्री से फौरन इस्तीफा लेना चाहिये, नहीं तो भारतीय लोकतंत्र की आत्मा को ठेस पहुंचेगी। पत्रकारों ने कहा कि हमारा काम है सवाल पूछना और मंत्री अगर जवाब नहीं दे सकते तो देश के चौथे स्तम्भ को गाली देने का अधिकार इनको किसने दे दिया।

 

पत्रकारों के सवाल से अपना आपा खो बैठे थे टेनी 

लखीमपुर कांड में बीते दिनों एसआईटी ने अपनी जांच रिपोर्ट कोर्ट को सौंपी थी। जांच रिपोर्ट में केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा समेत 13 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई थी। इस पर जब पत्रकारों ने केन्द्रीय मंत्री से सवाल किया तो सवाल सुनकर केन्द्रीय मंत्री अपना आपा खो बैठे और सवाल पूछने वाले पत्रकारों के साथ अद्रभता करने लगे।

इतना ही नहीं मंंत्री अपशब्दों का प्रयोग करते हुए एक पत्रकार को पीटने के लिए भी आगे बढ़ आए। भारतीय लोकतंत्र में किसी मंत्री द्वारा शायद ही ऐसी घटना की गई होगी। इससे पूरे देश के पत्रकारों में रोष व्याप्त हो गया है और हर शहर में मंत्री का विरोध किया जा रहा है।

पढ़ें :- UP News: लखनऊ-कानपुर NH पर गाड़ी में लगी भीषण आग, सड़क हादसे में जिंदा जलने से दो भाइयों की मौत

 

कानपुर प्रेस क्लब के आह्वान पर पत्रकारों ने फूंका पुतला

इसी कड़ी में गुरुवार को कानपुर प्रेस क्लब (Press Club) के आह्वान पर सैकड़ों की संख्या में पत्रकारों ने अध्यक्ष अवनीश दीक्षित की अध्यक्षता में मानव श्रृंखला बनाकर केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा का परेड चौराहे पर पुतला फूंका और जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। इसके साथ ही राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को संबंधित मामले पर ज्ञापन मजिस्ट्रेट को सौंपा गया और मांग की गई कि सड़क छाप मंत्री से फौरन इस्तीफा लेना चाहिये।

Lakhimpur Kheri Case : एसआईटी की जांच में हुआ बड़ा खुलासा, पूरी घटना थी एक सोची समझी साजिश

 

कांग्रेस और सपा ने भी जताया विरोध, फूंका पुतला

जहां एक तरफ कल की घटना को लेकर देश भर के पत्रकारों में नाराजगी है वहीं दूसरी तरफ पत्रकारों के समर्थन में अब राजनितिक पार्टियां भी उतर गईं हैं। आज दिल्ली, आगरा, कानपुर, लखनऊ जैसे कई अन्य शहरों में केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई और उनके खिलाफ  पुतला भी फूंका गया। इसके आलावा सभी जगह पर एक ही आवाज उठकर सामने आईं कि सरकार जल्द से जल्द केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री को बर्खास्त करें।

पढ़ें :- UP News:नोएडा में 6 मंजिला बिल्डिंग में आग लगने से लोगो में दहशत, दो दर्जन से अधिक परिवारों को बचाया गया

और पढ़ें – इस्तीफा दें केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा : राहुल गांधी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...