1. हिन्दी समाचार
  2. अन्य खबरें
  3. मोतिहारी की अंजली ने आईआईटी परीक्षा मे मारी बाजी, आईएएस बन देश सेवा करने का है सपना

मोतिहारी की अंजली ने आईआईटी परीक्षा मे मारी बाजी, आईएएस बन देश सेवा करने का है सपना

मोतिहारी शहर स्थित श्रीकृष्ण नगर मुहल्ला की एक छात्रा अंजली यशश्री ने आईआईटी जी की परीक्षा में सफल होकर अपने मां- बाप और गुरूजनों के साथ- साथ पूरे जिले का नाम रौशन कर दिया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

मोतिहारी,16 अक्टूबर। मोतिहारी शहर स्थित श्रीकृष्ण नगर मुहल्ला की एक छात्रा अंजली यशश्री ने आईआईटी जी की परीक्षा में सफल होकर अपने मां- बाप और गुरूजनों के साथ- साथ पूरे जिले का नाम रौशन कर दिया है। अंजली के पिता नीलमणि कश्यप बिजनेस मैन और माता आशा शर्मा एक कुशल गृहिणी हैं। अंजली ने नर्सरी से लेकर प्लस टू तक की शिक्षा दिल्ली पब्लिक स्कूल मोतिहारी से ग्रहण की है।

पढ़ें :- Bihar : बिहार के पूर्णिया में ट्रक पलटा, 8 मजदूरों की मौत, 5 घायल

फिलहाल अंजली आईआईटी जी में सफलता का परचम लहराया है तथा आगे वह आईएएस बनकर देश सेवा करना चाहती है। बातचीत के क्रम में अंजली ने आज यहां बताया कि आईआईटी जी की परीक्षा में उसे 2003 रैंक मिला है। उसने बताया कि अपनी शिक्षा दीक्षा में उसे माता-पिता ने कोई कमी महसूस नहीं होने दी तथा उन्होंने पग-पग पर सहयोग किया। जिससे मुझे परीक्षा में सफलता मिली है। उसने इस सफलता के लिए गुरूजनों के प्रयास की भी सराहना की। उसने बताया कि वह आगे की पढ़ाई भी पूरी तन्मयता से जारी रखेगी तथा चंपारण का नाम पूरे देश मे गौरवान्वित करेगी।

हिन्दुस्थान समाचार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...