1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. सीएम शिवराज सिंह चौहान का ऐलान: मध्य प्रदेश में बनेगा हॉकी का वर्ल्ड क्लास स्टेडियम

सीएम शिवराज सिंह चौहान का ऐलान: मध्य प्रदेश में बनेगा हॉकी का वर्ल्ड क्लास स्टेडियम

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि भोपाल हॉकी की नर्सरी है। खेलों के लिए जिस योगदान की जरूरत होगी, मध्य प्रदेश कभी उससे पीछे नहीं हटेगा।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

भोपाल, 28 सितंबर। भारत की महिला हॉकी टीम ने टोक्यो ओलम्पिक में खेल में बढ़िया प्रदर्शन किया है। सभी बेटियों ने देश के लोगों का दिल जीत लिया है। देश के दिल मध्य प्रदेश में इन्हें सम्मानित कर हम अपना कर्तव्य पूरा कर रहे हैं। अगले ओलम्पिक में ये बेटियां जरूर गोल्ड मेडल जीत कर आएंगी। महिला हॉकी टीम की बेटियों की कर्मठता, परिश्रम और शौर्य अद्भुत है। ये कहना है मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का। सीएम शिवराज मंगलवार को राजधानी भोपाल में टोक्यो ओलम्पिक का हिस्सा रहीं महिला हॉकी टीम के लिए आयोजित सम्मान समारोह में बोल रहे थे।

पढ़ें :- Madhya Pradesh : भारत में दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा स्टार्टअप्स ईकोसिस्टम- प्रधानमंत्री मोदी
cm shivraj singh

मध्यप्रदेश में वर्ल्ड क्लास स्टेडियम बनाएंगे- सीएम

इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की कि हॉकी के लिए हम मध्यप्रदेश में वर्ल्ड क्लास स्टेडियम बनाएंगे। खेलों में हम लगातार आगे बढ़े हैं। हॉकी को हम छोड़ नहीं सकते। हमने ओलिम्पिक हॉकी खिलाड़ी विवेक सागर प्रसाद का भी भव्य सम्मान किया। उन्हें एक करोड़ का चेक दिया, डीएसपी बनाया और उनकी मां को घर दिया। ये प्रदेश का अपने खिलाड़ियों के लिए सम्मान भाव है। खेलों को आगे बढ़ाने में मध्यप्रदेश योगदान देता रहेगा।

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि भोपाल हॉकी की नर्सरी है। खेलों के लिए जिस योगदान की जरूरत होगी, मध्य प्रदेश कभी उससे पीछे नहीं हटेगा। इस स्वागत समारोह में मुख्यमंत्री टोक्यो ओलम्पिक के उस भावुक क्षण को भी याद करना नहीं भूले, जब हार के दौरान भारतीय महिला टीम की आंखों से आंसू झलक उठे थे। सीएम शिवराज ने कहा कि मेरी बेटियों-जिस पल तुम्हारी आंखों में आंसू देखे उसी दिन तय कर लिया था कि भोपाल बुलाकर तुम्हारा सम्मान करूंगा। मुझे पूरा विश्वास है कि ये बेटियां आगे भी लगातार खेलते हुए नया इतिहास रचेंगी और भारत को बहुत आगे ले जाएंगी।

इस मौके पर भारतीय महिला हॉकी दल की सभी खिलाड़ियों कैप्टन रानी रामपाल, सविता उप कप्तान, दीप ग्रस एक्का उप कप्तान, वंदना कटारिया, पी. सुशीला चानू, नवजोत कौर, नमिता टोप्पो, मोनिका, निक्की प्रधान, गुरजीत कौर, ई. रजनी, नवनीत कौर, नेहा, लालरेमसियामी, रीना खोखर, उदिता, सलीमा टेटे, शर्मिला देवी और निशा को प्रोत्साहन स्वरूप 31-31 लाख रुपये की राशि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और खेल मंत्री यशोधरा राजे की ओर से दी गई।

हिन्दुस्थान समाचार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...