1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड -अरविंद केजरीवाल की तिरंगा यात्रा में उमड़ा जन-सैलाब , पढ़े पूरी खबर !

उत्तराखंड -अरविंद केजरीवाल की तिरंगा यात्रा में उमड़ा जन-सैलाब , पढ़े पूरी खबर !

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविन्द केजरीवाल आज उत्तराखंड के हल्द्वानी दौरे पर हैं। जहाँ आज वो तिरंगा यात्रा में शामिल हुए।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

हल्द्वानी, 19 सितम्बर। आम आदमी पार्टी के संयोजक और  दिल्ली के मुख्यंमत्री अरविंद केजरीवाल उत्तराखंड के हल्द्वानी दौरे पर हैं. वहां उन्होंने तिरंगा यात्रा में शिरकत की. आम आदमी पार्टी की तिरंगा यात्रा में लोगों का रेला उमड़ पड़ा। इस वजह से उन्हें तिरंगा यात्रा के रथ से लोगों को संबोधित करना पड़ा।

पढ़ें :- Punjab : भ्रष्टाचार के आरोपी पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को हटाया जाना सराहनीय कदम- केजरीवाल

उन्होंने कहा है कि अब उत्तराखंड में क्रांति आने वाली है। जिस तरह दिल्ली में क्रांति के बाद कांग्रेस विधानसभा में शून्य पर पहुंच गई थी, अब उत्तराखंड में भी भाजपा-कांग्रेस का यही हाल होने वाला है। केजरीवाल ने मुख्य सभा स्थल रामलीला मैदान जाने के बजाए मुख्य मार्ग पर ही तिरंगा यात्रा रथ पर सवार होकर लोगों को संबोधित किया। केजरीवाल आज सुबह पंतनगर से हल्द्वानी पहुंचे। उन्होंने एक रेस्टोरेंट में पत्रकारों से बातचीत के बाद बरेली रोड पहुंच कर तिरंगा यात्रा में शिरकत की।

आपको बता दें कि बरेली रोड से यात्रा नैनीताल मार्ग पर होकर रामलीला मैदान गेट पर पहुंची। जहाँ दो घंटे की इस यात्रा में लोगों ने अरविंद केजरीवाल का जोरदार स्वागत किया। जगह-जगह लोगों ने तोरण द्वार बनाए। केजरीवाल ने कहा कि उत्तराखंड राज्य को भाजपा और कांग्रेस ने लूट लिया है। युवा रोजगार को तरस रहा है। आप उत्तराखंड से भ्रष्टाचार समाप्त करेगी। केजरीवाल ने रामलीला मैदान में सभा को संबोधित न कर पाने के लिए क्षमा भी मांगी। इस तिरंगा यात्रा में आप के मुख्यमंत्री उम्मीदवार कर्नल अजय कोठियाल, कार्यकारी अध्यक्ष भूपेश उपाध्याय, प्रदेश प्रवक्ता समित टिक्कू, उपाध्यक्ष बसंत कुमार आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

इसके आलावा मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दोपहर में प्रेस वार्ता के माध्यम से उत्तराखंड के लिए कुल 6 नए वायदे किए। जिसमें युवाओं को रोजगार देने का भी दावा किया। केजरीवाल ने कहा है कि उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी की सरकार बनते ही बेरोजगारों को 6 महीने के अंदर 1 लाख लोगों को रोजगार देंगे। आपको बता दें अगले साल 2022 में उत्तराखंड , उत्तर प्रदेश सहित देश के कुल 5 राज्यों में चुनाव होना है। लिहाज़ा सभी राजनीतिक पार्टियां चुनावी मैदान में कूद पड़ी हैं।

पढ़ें :- Haryana : हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर 'आप' में शामिल, तंवर के बहाने दलित वोट में एंट्री
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...