1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. असम: भाजपा ने जारी किया अपना घोषणापत्र, जानिए क्या हैं प्रमुख वादें…

असम: भाजपा ने जारी किया अपना घोषणापत्र, जानिए क्या हैं प्रमुख वादें…

पश्चिम बंगाल, असम समेत देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है। सभी पार्टियां वोटरों को लुभाने के लिए अपना घोषणा पत्र भी जारी कर रही हैं। इसी क्रम में असम चुनाव के लिए भाजपा ने अपना संकल्प पत्र जारी किया है। इस संकल्प पत्र के जरिए भाजपा दो लाख युवाओं को साधने की कोशिश में जुटी हुई है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली। ​पश्चिम बंगाल, असम समेत देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है। सभी पार्टियां वोटरों को लुभाने के लिए अपना घोषणा पत्र भी जारी कर रही हैं। इसी क्रम में असम चुनाव के लिए भाजपा ने अपना संकल्प पत्र जारी किया है। इस संकल्प पत्र के जरिए भाजपा दो लाख युवाओं को साधने की कोशिश में जुटी हुई है।

पढ़ें :- MP News. इंदौर के सरकारी लॉ कॉलेज में धार्मिक कट्टरता फैलाने के मामले की उच्च स्तरीय जांच, छात्राओं को कैफे और पब में बुलाते थे प्रोफेसर

इसके साथ ही आठ लाख युवाओं को निजी क्षेत्रों में नौकरी देने का वादा किया है। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तहत एनआरसी को लागू करने का भी आश्ववासन दिया है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने घोषणापत्र जारी करते हुए कहा कि असम में फिर से भाजपा शासित सरकार बनने पर घुसपैठियों को बाहर करने के लिए सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक एनआरसी लागू किया जाएगा। इसके साथ ही असम में उद्योग के बढ़वा के साथ ही कई अन्य वादें किए गए हैं।

ये हैं प्रमुख वादें…
. ब्रह्मपुत्र नदी के आसपास बड़े जलाशयों का निर्माण किया जाएगा।
. ओरुनोदोई योजना के तहत 30 लाख परिवारों को प्रतिमाह तीन हजार रुपये की आर्थिक मदद।
. दो लाख युवाओं को सरकारी नौकरी और आठ लाख को निजी क्षेत्र में नौकरी का वादा।
. घुसपैठियों को बाहर करने के लिए सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक एनआरसी लागू किया जाएगा।
. उद्योगों को बढ़ावा दिया जाएगा।
. आठवीं कक्षा के बाद की छात्राओं को साइकिल देने की घोषणा।

पढ़ें :- All Party Meet: संसद के शीत सत्र के पहले सर्वदलीय बैठक आज, विभिन्न दलों के नेता होंगे शामिल
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...