1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Assembly Election : केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज सहारनपुर में भरेंगे हुंकार

UP Assembly Election : केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज सहारनपुर में भरेंगे हुंकार

विश्वविद्यालय के शिलान्यास कार्यक्रम के बाद केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह एक बड़ी जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly Election-2022) को देखते हुए आज गुरूवार को केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह पुवांरका में  मां शांकभूरी देवी राजकीय विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे। वहीं बता दें कि कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ भी मौजूद रहेंगे। इसके आलावा प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा सहित पार्टी के अन्य मंत्री भी आज के इस कार्यक्रम में शामिल रहेंगे। विश्वविद्यालय के शिलान्यास कार्यक्रम के बाद केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह एक बड़ी जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

पढ़ें :- Chandigarh : चंडीगढ़ वासियों को गृहमंत्री अमित शाह ने दी 546 करोड़ की सौगात, CCTV कैमरों से होगा ट्रैफिक कंट्रोल

 

सभा में 1 लाख लोगों के जुटने की उम्मीद 

आमित शाह की होने वाली आज की इस जनसभा में करीब 1 लाख लोगों के जुटने की उम्मीद जताई जा रही है। कार्यक्रम स्थल को लेकर यह जानकारी मिली है कि सभा स्थल को 10 लाख स्क्वायर फीट में एक लाख लोगों के हिसाब से बनाया गया है। वहीं कार्यक्रम स्थल को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। कार्यक्रम स्थल में आने वाले लोगों के लिए बैठने की भी व्यस्था की गई है। बता दें कि कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर भाजपा के कई बड़े नेता यहां बहुत पहले से ही डेरा जमाए हुए हैं।

 

पश्चिमी उत्तर प्रदेश की सीटों पर है भाजपा का कब्ज़ा 

आपको बता दें कि सहारनपुर जिले की कुल 7 विधानसभा सीटों (UP Assembly Election-2022) में से 4 भाजपा (BJP) के हाथों में है तो वहीं 2 सीटों पर कांग्रेस कब्जा है और मात्र 1 सीट पर समाजवादी पार्टी (SP) का कब्जा है। सिर्फ इतना ही नहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कुल 80 विधानसभा सीटों में से 60 पर भाजपा का कब्जा है। ऐसे में आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा के सामने एक बार फिर यथास्थिति बनाए रखने की भी चुनौती हैं। दरअसल किसान आन्दोलन के बाद से ऐसा उम्मीद जताया जा रहा है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भाजपा को चुनाव में बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है। ऐसे में शायद यही कारण है कि भाजपा इन दिनों पश्चिमी उत्तर प्रदेश की जनता को लुभाने के चक्कर में लगी हुई है।

पढ़ें :- UP में 10 मार्च के बाद महिलाओं को सरकारी बसों में मुफ्त यात्रा : CM योगी

 

नवंबर के अंत तक पीएम मोदी भी कर सकते हैं मेरठ का दौरा

बता दें कि प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव को लेकर भजपा इन दिनों आक्रामक रूप में नज़र आ रही है। खबरों की मानें तो गृह मंत्री अमित शाह के दौरे के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी इस महीने के अंत तक मेरठ के दौरे पर आ सकते हैं। इस दौरान पीएम मोदी मेरठ के सलावा में राज्य के पहले खेल विश्वविद्यालय की आधारशिला भी रख सकते हैं। सिर्फ इतना ही नहीं पीएम मोदी मेरठ और प्रयागराज के बीच प्रस्तावित ‘गंगा एक्सप्रेस-वे’ का भी शिलान्यास कर सकते हैं।

 

पढ़ें अन्य ख़बरें –

ओमीक्रोन के लिए एयरपोर्ट एवं बंदरगाहों पर बढ़ायी निगरानी, राज्य हुए सतर्क

पढ़ें :- गुरुवार को अमेठी और प्रयागराज में रैली करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...