1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. टीएमसी उम्मीदवार पर हमला, डेरेक ओ ब्रायन पहुंचे चुनाव आयोग की शिकायत

टीएमसी उम्मीदवार पर हमला, डेरेक ओ ब्रायन पहुंचे चुनाव आयोग की शिकायत

पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने मंगलवार को चुनाव आयोग में पार्टी की प्रत्याशी पर हमले के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी है। आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के समर्थकों ने उनकी पार्टी के उम्मीदवार सुजाता मंडल खान पर हुगली में हमला किया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने मंगलवार को चुनाव आयोग में पार्टी की प्रत्याशी पर हमले के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी है। आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के समर्थकों ने उनकी पार्टी के उम्मीदवार सुजाता मंडल खान पर हुगली में हमला किया है।

पढ़ें :- UP news: केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के भतीजे ने लखनऊ में की आत्महत्या

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने आरामबाग से तृणमूल प्रत्याशी सुजाता मंडल का पीछा किया, मतदान केंद्र के पास उनके सिर पर हमला किया। दीदी ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता मतदान केंद्रों पर जबरन कब्जा कर रहे हैं, टीएमसी कार्यकर्ताओं पर हमला कर रहे हैं।

तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन ने चुनाव आयोग को भेजे एक ई-मेल में आरोप लगाया कि भाजपा समर्थकों ने अरांडी 1 बूथ क्रमांक 263 महल्लापारा में सुजाता मंडल पर हमला किया। इस हमले में उनका सुरक्षा कर्मी गंभीर रूप से घायल हो गया। उनके सिर में चोट आयी हैं और उनकी हालत गंभीर है।

उन्होंने आरोप लगाया कि हमले के समय केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवान चुप रहे और सुरक्षाकर्मी का कोई बचाव नहीं किया। तृणमूल कांग्रेस ने हमलावरों की तत्काल गिरफ्तारी और क्षेत्र में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराने की मांग की है।

इससे पहले श्री ब्रायन ने ट्विटर पर कहा कि भाजपा के गुंडों ने तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार सुजाता मंडल पर हमला किया है। उन्हें खुलेआम गालियां दी और धारदार हथियार दिखाकर धमकाया है । यदि वे एक महिला उम्मीदवार के साथ ऐसा कर सकते हैं तो कल्पना कीजिए वे आपकी पुत्रियों के साथ क्या करेंगे? यह है उनका ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...