1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन के लिए पंजीकरण अभियान शुरू करेगा स्वास्थ्य मंत्रालय

आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन के लिए पंजीकरण अभियान शुरू करेगा स्वास्थ्य मंत्रालय

अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले में स्वास्थ्य मंत्रालय के पवेलियन का किया उद्घाटन

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने मंगलवार को कहा कि आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन एक क्रांति है और यह हमें डिजिटल रिकार्ड रखने में मदद करेगा। आजादी का अमृत महोत्सव के तहत हम आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन के लिए पंजीकरण अभियान शुरू कर रहे हैं। वे भारत अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला (आईआईटीएफ) में स्वास्थ्य मंत्रालय के पवेलियन के उद्घाटन के मौके पर बोल रहे थे। इस मौके पर उन्होंने प्रगति मैदान तक साइकिल रैली का नेतृत्व किया।

मंडाविया ने बताया कि स्वास्थ्य बुनियादी ढांचा मजबूत करने के लिए आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन हाल में शुरू किया है। फिट इंडिया, योग, खेलो इंडिया संपूर्ण स्वास्थ्य का हिस्सा है। आयुष्मान भारत-स्वास्थ्य एवं तंदुरूस्ती केंद्र हमारी स्वास्थ्य प्रणाली की रीढ़ की हड्डी है।

टीकाकरण कराने में हिचकिचाहट और अफवाहों को दूर करने को लेकर उन्होंने प्रेस दिवस पर मीडिया का आभार जताया।उन्होंने कहा कि एमबीबीएस की सीट दोगुनी हो गई हैं और स्नातकोत्तर (पीजी) की सीट भी बढ़ी हैं। हमें और अधिक चिकित्सकों की जरूरत है तथा हम चिकित्सक-मरीज अनुपात बढ़ाने के लिए अस्पतालों में निवेश कर रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X