1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. आज ममता बनर्जी से मिलेंगे बाबुल सुप्रियो !

आज ममता बनर्जी से मिलेंगे बाबुल सुप्रियो !

भारतीय जनता पार्टी छोड़कर दो दिन पहले ही तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो आज दोपहर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

कोलकाता, 20 सितंबर। भारतीय जनता पार्टी छोड़कर दो दिन पहले ही तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो आज दोपहर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे। तृणमूल के सूत्रों ने बताया है कि शनिवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी और पार्टी के राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन की उपस्थिति में तृणमूल की सदस्यता लेने से पहले बाबुल सुप्रियो की ममता बनर्जी से बात हुई थी।

पढ़ें :- TMC : चिटफंड मामले में TMC नेता प्रणव चटर्जी को CBI ने किया गिरफ्तार

बताया गया है कि ममता बनर्जी ने बाबुल सुप्रियो को आश्वस्त किया था कि पश्चिम बंगाल के लोगों के विकास के लिए उन्हें महत्वपूर्ण जिम्मेदारी  दी जाएगी। आपको बता दें कि तृणमूल की सदस्यता लेने के बाद मीडिया से मुखातिब बाबुल सुप्रियो ने भी इसकी जानकारी दी थी और कहा था कि वह सोमवार को दीदी से मुलाकात करेंगे। उसी के मुताबिक आज दोपहर के समय दोनों के बीच मीटिंग तय की गई है। खबर है कि दीदी बाबुल सुप्रियो को पार्टी में अहम जिम्मेदारी के बारे में जानकारी देंगी।

बुधवार को देंगे लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा

इसके अलावा बाबुल पहले ही कह चुके हैं कि उन्होंने भारतीय जनता पार्टी छोड़ दी है, लिहाजा आसनसोल से लोकसभा की सदस्यता भी छोड़ देंगे। उनके करीबी सूत्रों ने बताया है कि बुधवार को लोकसभा की आसनसोल सीट से इस्तीफा दे सकते हैं। इसके संकेत बाबुल सुप्रियो ने भी दे दिया है। उन्होंने एक दिन पहले ही कहा था कि वह बुधवार को दिल्ली जाएंगे और अगर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला मुलाकात का वक्त देंगे तो उसी दिन इस्तीफा भी देंगे। सूत्रों ने यह भी बताया है कि आज ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद भवानीपुर क्षेत्र में उनके पक्ष में प्रचार के लिए भी बाबुल सुप्रियो का कार्यक्रम बनाया जा सकता है। आपको बता दें कि हाल ही में बाबुल सुप्रियो ने भाजपा का दामन छोड़कर तृणमूल कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। कयास लगाये जा रहे हैं कि पार्टी में मंत्री पद जाने के कारण बाबुल सुप्रियो पार्टी से नाराज चल रहे थे। उसी नाराजगी के चलते बाबुल ने भाजपा का साथ छोड़ दीदी का साथ पकड़ लिया है।

पढ़ें :- बंगाल के स्कूलों में लौटेगी रौनक, मंगलवार से लगेंगी 9वीं से 12वीं की कक्षाएं
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...