1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. फिल्म बिट्टू के लिए बुरी खबर, आस्कर की दौड़ से बाहर हुई भारत में बनी ये मूवी

फिल्म बिट्टू के लिए बुरी खबर, आस्कर की दौड़ से बाहर हुई भारत में बनी ये मूवी

भारत में बनी फिल्म बिट्टू को 93वें ऑस्कर अवॉर्ड्स की लिस्ट से बाहर कर दिया गया है। फिल्म को ‘लाइव एक्शन शॉर्ट फिल्म’ की श्रेणी के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया था। बिट्टू 17 मिनट की एक शॉर्ट फिल्म है। ये फिल्म अंतिम पांच में जगह बनाने में नाकाम साबित हुई है।

By Team India Voice 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत में बनी फिल्म बिट्टू को 93वें ऑस्कर अवॉर्ड्स की लिस्ट से बाहर कर दिया गया है। फिल्म को ‘लाइव एक्शन शॉर्ट फिल्म’ की श्रेणी के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया था। बिट्टू 17 मिनट की एक शॉर्ट फिल्म है। ये फिल्म अंतिम पांच में जगह बनाने में नाकाम साबित हुई है। इस श्रेणी में शामिल पांच फिल्में फीलिंग थ्रू्’, ‘द लेटर रूम’, ‘द प्रजेंट’, ‘टू डिस्टेंट स्ट्रेंजर्स’ और ‘व्हाइट आई हैं।

इस फिल्म का निर्देशन भारतीय फिल्ममेकर करिश्मा देव दूबे के द्वारा किया गया है। फिल्म ‘बिट्टू’ को एकता कपूर, गुनीत मोंगा और ताहिरा कश्यप ने प्रस्तुत किया है। बिट्टू’ की कहानी दो बच्चियों बिट्टू और चांद के बारे में है। फूड पॉयजनिंग की एक घटना पर आधारित इस फिल्म में आठ साल और दस साल की दो बहनों की जिंदगी की जद्दोजहद को बताया गया ।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Erk❤️rek (@ektarkapoor)

असल मे ये दोनों यानि की रानी और रेनू कुमारी, शिक्षा से वंचित हैं , जिनकी प्रतिभा की चमक बहुत तेज हैं लेकिन आर्थिक तंगी के चलते इनकी गुजर बसर बहुत दयनीय हैं। फिल्म ऐसे कई नाटकीय मोड़ आते हैं जो काफी इमोशनल कर देने वाले सीन हैं। बिट्टू और चांद की दोस्ती कैसी है और कैसे समाज से लड़ती हैं यही फिल्म में दिखाया है। इस फिल्म की शूटिंग हिमालय के दूर-दराज के एक गांव की गई है।

फिल्म ‘बिट्टू’ में लीड रोल निभा रहीं रानी और रेनू ने भी अपने अभिनय से सभी को इंप्रेस किया है। कम उम्र में उनकी आला दर्जे की एक्टिंग देख हर कोई तारीफ करने को मजबूर दिख रहा है। लेकिन उत्तराखंड की रहने वालीं रानी और रेनू ज्यादा संपन्न परिवार से नहीं आती हैं। ऐसे में इस फिल्म के जरिए इन दोनों ही कलाकारों की जिंदगी को बदलने का प्रयास भी है। उन्हें बेहतर सुविधा देने पर जोर दिया जा रहा है।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X